सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 689 छात्र-छात्राओं ने की शिरकत

अयोध्या में किया गया 7इस सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में अयोध्या महानगर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों से 963 छात्र - छात्राओं का पंजीकरण के सापेक्ष 6

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 11:38 PM (IST)
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 689 छात्र-छात्राओं ने की शिरकत
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 689 छात्र-छात्राओं ने की शिरकत

अयोध्या : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महानगर इकाई ने स्वामी विवेकानंद युवा महोत्सव के अंतर्गत सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन अनिल सरस्वती विद्यामंदिर लवकुशनगर वजीरगंज अयोध्या में किया गया। प्रतियोगिता में नगर क्षेत्र के विभिन्न शिक्षण संस्थानों से पंजीकृत 963 छात्र-छात्राओं के सापेक्ष 689 ने प्रतिभाग किया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व कार्यक्रम संयोजक बृजेश वर्मा ने बताया कि एबीवीपी समय समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर राष्ट्रीय एकात्मकता के लिए युवा तैयार करता है।

प्रांत कार्यकारणी सदस्य अंकुर ¨सह ने कहा कि छात्र आज का नागरिक है। प्रधानाचार्य रामबुझारत मिश्र ने विद्यार्थी परिषद को ऐसी प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। कहा कि प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों के अंदर से व्याप्त भय दूर होता है। इस दौरान मुख्य रूप से जिला प्रमुख मनीष ¨सह, शशांक कसौधन, आयुष मिश्रा, युगल तिवारी, रनबहादुर ¨सह, राजेंद्र ¨सह, मनीष पांडेय, विमल ¨सह, अनुराग श्रीवास्तव, अंकिता शुक्ला, सुष्मिता, पूजा, प्रवेश मिश्रा, रजनीकांत श्रीवास्तव, अंकिता ¨सह, अमन गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे। तमिलनाडु में संगठन मंत्री तरुण ¨सह ने बताया कि साकेत महाविद्यालय में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में छह टीमों का तीन मैच हुआ। कड़े मुकाबले में यंग छात्रसंघ भवन क्रिकेट क्लब को गर्दा स्पोर्टिंग क्लब ने हराया। कृष्णा क्लब को पहतीपुर क्रिकेट क्लब ने करीबी मुकाबले में शिकस्त दी। जहरीला ब्रांड क्रिकेट क्लब व अशर्फी भवन क्रिकेट क्लब के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ।

chat bot
आपका साथी