स्कूल खुलने के चौथे ही दिन एक छात्र कोरोना पॉजिटिव

विद्यालय खुलने के चौथे दिन मनोहरलाल इंटर कॉलेज में एक छात्र को कोरोना संक्रमित पाया गया। छात्र के कोरोना पॉजिटिव निकलने से पूरा कॉलेज सकते में आ गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक आरबीएस चौहान के निर्देश पर विद्यालय का सैनिटाइजेशन कराया गया। साथ ही मनोहर लाल इंटर कॉलेज को मंगलवार तक के लिए बंद कर दिया.

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:01 PM (IST)
स्कूल खुलने के चौथे ही दिन एक छात्र कोरोना पॉजिटिव
स्कूल खुलने के चौथे ही दिन एक छात्र कोरोना पॉजिटिव

अयोध्या: विद्यालय खुलने के चौथे दिन मनोहरलाल इंटर कॉलेज में एक छात्र को कोरोना संक्रमित पाया गया। छात्र के कोरोना पॉजिटिव निकलने से पूरा कॉलेज सकते में आ गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक आरबीएस चौहान के निर्देश पर विद्यालय का सैनिटाइजेशन कराया गया। साथ ही मनोहर लाल इंटर कॉलेज को मंगलवार तक के लिए बंद कर दिया।

इससे पहले गुरुवार को विद्यालय में छात्र-छात्राओं की रेंडम सेंपलिग की गई थी। इसी में एक छात्र कोरोना पॉजिटिव निकला, हालांकि छात्र लक्षण रहित है। फिलहाल उसे कोई परेशानी भी नहीं है। डीआइओएस के निर्देश पर विद्यालय को एहतियातन मंगलवार तक के लिए बंद कर दिया गया। उधर स्कूलों के खुलने के चौथे दिन छात्रों की उपस्थिति में मामूली इजाफा हुआ। डीआइओएस के निर्देश पर विद्यार्थियों की उपस्थिति की जानकारी भी जुटाई गई। पंडित प्रताप नारायण मिश्र इंटर कॉलेज पिरखौली, एसवी इंटर कॉलेज भिटौरा, चरण चरण सिंह इंटर कॉलेज महोली, भानुमती इंटर कॉलेज मसौधा, सर्वाेदय इंटर कॉलेज रामगंज सहित अन्य कुछ विद्यालयों में शिक्षा विभाग के कर्मियों ने विद्यार्थियों की हाजिरी जानी। इनमें कक्षा नौ में कुल नामांकित 1202 छात्र में से 201 छात्र मौजूद रहे। 280 विद्यार्थियों ने सहमति पत्र प्रधानाचार्य को सौंपा, जबकि बुधवार को 175 छात्र उपस्थित हुए थे। इसी तरह कक्षा दस के नामांकित 1892 में से 339 छात्र उपस्थित रहे और 376 ने सहमति पत्र दिया। कक्षा 11 में नामांकित एक हजार 27 छात्रों में 107 उपस्थित रहे और 201 ने अभिभावकों का सहमति पत्र दिया। इसी तरह कक्षा 12 के नामांकित 1217 छात्रों में 223 उपस्थित रहे। बीते तीन दिनों में 317 ने अभिभावकों की सहमति पत्र सौंपे।

chat bot
आपका साथी