रामनगरी की आंतरिक सड़कों के लिए 34 करोड़ रुपये अवमुक्त

अयोध्या रामनगरी का समग्र विकास प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:36 PM (IST)
रामनगरी की आंतरिक सड़कों के लिए 34 करोड़ रुपये अवमुक्त
रामनगरी की आंतरिक सड़कों के लिए 34 करोड़ रुपये अवमुक्त

अयोध्या : रामनगरी का समग्र विकास प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। रामनगरी के आतंरिक मार्गों की मरम्मत एवं निर्माण के लिए सरकार ने 34 करोड़ रुपये अवमुक्त किए हैं। यह जानकारी महापौर रिषिकेश उपाध्याय ने दी। वह नगर निगम कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

उन्होंने कहाकि इस धनराशि से नगर निगम के विस्तारित क्षेत्र में भी विकास कार्य कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त 74 करोड़ की विकास योजनाओं का डीपीआर बनाकर कर स्वीकृति के लिए शासन भेजा गया है। इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के लिए भी बजट स्वीकृत हो चुका है। सीवर लाइन विस्तार का कार्य भी चल रहा है। महापौर ने कहाकि दीपोत्सव से पहले ही इस बार दीपावली मेला का आयोजन नगर निगम करने जा रहा है। छह दिवसीय मेला राजकीय इंटर कालेज के मैदान में होगा। 28 अक्टूबर से आरंभ होकर चार नवंबर तक यह मेला चलेगा, जिसमें पटरी दुकानदारों को उत्पाद बिक्री का मौका दिया जाएगा। मेले को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य, उद्योग, खादी ग्रामोद्योग, पावर कारपोरेशन, सूचना विभाग, पुलिस विभाग का सहयोग मांगा गया है। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। महापौर ने कहा रामनगरी के विकास कार्यो को प्रदेश सरकार दे रही गति। दीपावली मेला में अपने उत्पाद बेच सकेंगे पटरी दुकानदार।

दीपावली पर अस्थाई दुकान लगाने वाले कुम्हारों से लिया जाने वाला टैक्स नगर निगम नहीं लेगा। नगर निगम ने पटरी दुकानदारों से आह्वान किया है कि वे मेला का लाभ उठाएं। महापौर ने मेले में आने वालों से कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन करने की आपील की है। उन्होंने बताया कि इस बार 108 पौराणिक कुंडों, पार्कों में दीपोत्सव मनाने की रूपरेखा तय की गई है। पत्रकार वार्ता के उपरांत महापौर ने जीआइसी मैदान पहुंचकर मेला स्थल का निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी