271 मिले संक्रमित, बढ़ी सक्रिय केस की संख्या,

शुक्रवार को दो लोगों को मौत हो गई। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या में निरंतर इजाफा होता जा रहा है। शुक्रवार को जिले में 271 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। सबसे ज्यादा भयावह स्थिति शहर मसौधा व पूरा ब्लॉक की हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:58 PM (IST)
271 मिले संक्रमित, बढ़ी सक्रिय केस की संख्या,
271 मिले संक्रमित, बढ़ी सक्रिय केस की संख्या,

अयोध्या: शुक्रवार को दो लोगों को मौत हो गई। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या में निरंतर इजाफा होता जा रहा है। शुक्रवार को जिले में 271 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। सबसे ज्यादा भयावह स्थिति शहर, मसौधा व पूरा ब्लॉक की हो गई है। शहर में कोसलपुरी, वैदेहीनगर में सात-सात, हनुमतनगर में पांच-पांच, हौसलानगर, साहबगंज, धनीराम का पुरवा में चार-चार, रेलवे स्टेशन, ख्वासपुरा, अवधपुरी, रिकाबगंज, खिड़कीअली बेग, लालबाग, नियावां, शक्तिनगर, मुकेरीटोला, अंगूरीबाग, गद्दोपुर, पूराबाजार के नीलगोदाम में तीन-तीन लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। कैंट रोड, मोतीबाग, छोटी देवकाली, शिवनगर, मुमताजनगर, श्रीरामपुरम, अमानीगंज के बवां, बीकापुर ब्लॉक के रामपुर भगन, हरिग्टनगंज के वेदना, मसौधा के सरियावां, मउ यदुवंशपुर, मिल्कीपुर के किन्हूपुर, पूराबाजार के पंडित का पुरवा, सोहावल के देवराकोट, गोड़वा, ठेउंगा, डेरामूसी में दो-दो समेत कुल 271 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद सक्रिय केस बढ़कर 2178 हो गए हैं। वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 11192 हो गई है। ठीक होने वालों का कुल आंकड़ा 8866 है।

वाणिज्य कर अधिकारी की कोरोना से मौत

अयोध्या: वाणिज्य कर विभाग पर कोरोना का कहर टूट पड़ा है। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-एक सूर्यनारायण कोरोना पॉजिटिव होने से बनारस के बीएचयू में एडमिट है। उनके साथ इलाज के लिए भर्ती उनकी पत्नी का निधन हो गया। उनके पुत्र को भी बीएचयू में एडमिट बताया गया है। विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) के वाणिज्य कर अधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्तव की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। पंचायत चुनाव प्रक्रिया के समय ब्लॉक मवई में ड्यूटी के दौरान ही वह कोरोना संक्रमित हो गए थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज के लिए लखनऊ चले गए थे। उनका परिवार लखनऊ में ही रहता है। वह नहीं लौटे, उनके न रहने की खबर विभागीय लोगों को शुक्रवार को मिली। शुक्रवार को ही एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-एक की पत्नी व वाणिज्य कर अधिकारी के निधन की खबर मिलने से वाणिज्य कर कार्यालय शोकाकुल रहा। वाणिज्य कर के लोगों ने बताया कि एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-एक की ड्यूटी भी पंचायत चुनाव में लगी थी। मतदान संपन्न कराने के बाद वह घर गए। पहले पत्नी व एक पुत्र समेत उनके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली। शुक्रवार को उनकी पत्नी के निधन की खबर मिली। पंचायत चुनाव में ड्यूटी के बाद ज्यादातर अधिकारी व कर्मचारी बुखार व जुकाम से पीड़ित होने से कार्यालय न आकर घर में रहकर इलाज करा रहे हैं। बहुत कम कर्मचारी ड्यूटी पर आ रहे हैं। कर्मचारी नेता बृजेश मौर्य ने दोनों के निधन पर शोक प्रकट किया है।

chat bot
आपका साथी