किसानों के समर्थन में युवाओं ने किया हाईवे जाम

जागरण संवाददाता इटावा किसान आंदोलन को समर्थन में युवा किसानों ने रविवार को अचानक आग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:40 PM (IST)
किसानों के समर्थन में युवाओं ने किया हाईवे जाम
किसानों के समर्थन में युवाओं ने किया हाईवे जाम

जागरण संवाददाता, इटावा : किसान आंदोलन को समर्थन में युवा किसानों ने रविवार को अचानक आगरा-कानपुर हाईवे जाम कर दिया। थोड़ी ही देर में दोनों ओर कई किमी तक वाहनों की कतारें लग जाने पर प्रशासन अमले के साथ मौके पर पहुंचा तब समझाकर युवाओं को शांत करके जाम खुलवाया गया।

युवा किसान नेता असित यादव सनी के नेतृत्व में विनय यादव, हृदेश सिंह, केएस धूमरे सहित करीब चार दर्जन युवाओं ने आंदोलनकारी किसानों का समर्थन करते हुए पूर्वाह्न करीब 11 बजे शहर कृषि मंडी के पास रेचा पैलेस के सामने हाईवे तथा सर्विस रोड को जाम कर दिया। इससे आगरा-कानपुर हाईवे पर तो कई किमी लंबा जाम लगा। सर्विस रोड जाम होने से बरेली हाईवे भी प्रभावित हुआ। जाम में फंसे लोगों ने 100 नंबर तथा अन्य हेल्प लाइनों पर फोन किए तब करीब डेढ़ बजे सिटी मजिस्ट्रेट उमेश कुमार मिश्र तथा सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह तीन-चार थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे जिन्होंने युवाओं का समझा-बुझाकर शांत किया। असित यादव ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को दिया जिसमें किसानों के हितों के नाम पर बनाए गए तीनों कानूनों को निरस्त करने तथा अन्य मांगे पूरी करने पर जोर दिया गया है।

----------

आप किसानों के आंदोलन के साथ

जागरण संवाददाता, इटावा : आम आदमी पार्टी देश के किसानों के आंदोलन के साथ है, केंद्र सरकार ने किसानों को धोखा देकर जो तीन कानून बनाए है वास्तव में वे किसानों के लिए मौत के वारंट से कम नहीं है। किसानों की सभी मांगे पूरी की जाएं।

आप जिलाध्यक्ष संजीव शाक्य के नेतृत्व में मोहन सिंह यादव, रामदत्त यादव, वंदना मिश्रा, युदेश कुमार आदि ने कचहरी आकर केंद्र सरकार के खिलाफ कई आरोप लगाते हुए किसानों के नाम पर पास किए गए तीनों कानूनों को चंद पूंजीपतियों के लिए लाभकारी बताया। किसानों के हित में कई विदुओं का उल्लेख करते हुए राष्ट्रपति से किसानों के कल्याण की अपील करते हुए ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।

chat bot
आपका साथी