फुफेरी बहन संग युवक ने जहर खाया, हालत गंभीर

संवाद सूत्र बकेवर शादी के बंधन में रिश्ते की दीवार आने पर तीन दिन पूर्व घर से भागे प्रेमी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:31 PM (IST)
फुफेरी बहन संग युवक ने जहर खाया, हालत गंभीर
फुफेरी बहन संग युवक ने जहर खाया, हालत गंभीर

संवाद सूत्र, बकेवर : शादी के बंधन में रिश्ते की दीवार आने पर तीन दिन पूर्व घर से भागे प्रेमी युगल ने कीटनाशक पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की। पुलिस ने दोनों को महेवा सीएचसी में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उनको जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। प्रेमी युगल परस्पर ममेरे और फुफेरे भाई बहन हैं। इस नाते दोनों के स्वजन शादी के लिए तैयार नहीं थे।

लवेदी थाना क्षेत्र के मलेपुरा निवासी 21 वर्षीय हर्षित पुत्र सर्वेश का अपनी फुफेरी बहन 20 वर्षीय प्रियंका भारतीय पुत्री अनुरुद्ध निवासी शेरपुरा बकेवर के बीच दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन इसके लिए उनके स्वजन तैयार नहीं थे। इस वजह से वे 21 अक्टूबर को अपने-अपने घर से भाग निकले और तीन दिन तक इधर-उधर भटकने के बाद एक साथ जान देने का निर्णय ले लिया। इकदिल पहुंच कर हर्षित ने एक बीज भंडार से कीटनाशक पदार्थ खरीदा और साथ में एक शीतल पेय की बोतल भी ली। बिरारी गांव के नजदीक नेशनल हाईवे के किनारे बाबड़ी के पास पीपल के नीचे बैठकर अगले जन्म में मिलने की कसम खाते हुए शीतल पेय के साथ कीटनाशक खा लिया।

जब हालत बिगड़ने लगी तब प्रियंका ने अपने पिता को फोन कर कीटनाशक खाने की बात बताई। पिता अनुरुद्ध बाइक से मौके पर पहुंचे तो पुत्री और उसका प्रेमी अ‌र्द्ध मूर्छित अवस्था में पाए। अनुरुद्ध अपनी पुत्री को लेकर बकेवर थाने आए, पीछे से गिरता-पड़ता उसका प्रेमी हर्षित भी आ गया। पुलिस ने बगैर देरी किए प्रेमी युगल को सीएचसी में भर्ती कराया, जहां से उनको जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया। अनुरुद्ध ने बताया कि दोनों चार मई को भी घर से भाग चुके थे, जिसका अभियोग लवेदी थाने में दर्ज कराया। बाद में दोनों वापस आ गए थे। थानाध्यक्ष बकेवर विद्या सागर सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, दोनों को जिला अस्पताल भिजवाया गया है, मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी