निजी अस्पताल में आपरेशन के बाद महिला की मौत

जागरण संवाददाता इटावा बुधवार रात शहर के एक निजी अस्पताल में आपरेशन के बाद महिला की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 06:08 PM (IST) Updated:Thu, 04 Nov 2021 06:08 PM (IST)
निजी अस्पताल में आपरेशन के बाद महिला की मौत
निजी अस्पताल में आपरेशन के बाद महिला की मौत

जागरण संवाददाता, इटावा : बुधवार रात शहर के एक निजी अस्पताल में आपरेशन के बाद महिला की मौत हो जाने पर स्वजनों ने जमकर हंगामा किया। स्वजनों का आरोप है कि महिला को न्यू मैक्स हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां उसका आपरेशन किया गया लेकिन आपरेशन में लापरवाही बरती गई जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसके बाद अस्पताल संचालकों ने आगरा में अपने ही नाम से संचालित एक अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया लेकिन उस अस्पताल ने भर्ती करने से मना कर दिया गया। इटावा वापस आते समय रास्ते में महिला की मौत हो गई। स्वजनों ने यह आरोप भी लगाया कि जब वह महिला का शव लेकर वापस आ रहे थे तो अस्पताल के लोगों ने उन्हें अस्पताल में भी नहीं आने दिया तथा अभद्रता व गाली गलौज भी की।

शहर के राजा का बाग के रहने वाले रामौतार की पत्नी किरन देवी 40 वर्ष पेट की बीमारी से ग्रसित थीं। जिन्हें इलाज के लिए बुधवार को आइटीआइ चौराहा स्थित एक निजी अस्पताल पर लेकर गए थे। जहां डाक्टरों ने बताया कि इनकी आंत का ऑपरेशन करना पड़ेगा। स्वजन का आरोप है कि इस आपरेशन के लिए भारी भरकम फीस वसूली गई। उसके बाद भी लापरवाही बरती गई जिससे किरन देवी की हालत बिगड़ गई। जब इन डाक्टरों को लगा कि हालत उनके नियंत्रण से बाहर है तो उन्होंने आगरा में अपने ही जानने वाले एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। आनन-फानन में स्वजन आगरा पहुंचे लेकिन आगरा के डाक्टरों ने देखते ही कहा कि हालत नाजुक है और उन्होंने भर्ती करने से भी इन्कार कर दिया। वहां से वापस लेकर जब इटावा आ रहे थे तो रास्ते में किरन देवी की मृत्यु हो गई। स्वजनों ने बताया कि वे सीधे न्यू मैक्स हास्पिटल जाना चाहते थे लेकिन अस्पताल के एंबुलेंस ड्राइवर ने उन्हें रास्ते में ही उतार दिया। बाद में किसी तरह रात में वह अस्पताल पहुंचे और डाक्टरों से बात करनी चाही लेकिन अस्पताल के डाक्टरों व स्टाफ द्वारा उनके साथ अभद्रता व गालीगलौज की गई। इससे आक्रोशित स्वजनों ने शव अस्पताल के बाहर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। जिस पर अस्पताल के डाक्टर व स्टाफ मौके से भाग गए। हंगामे की सूचना पर सीओ सिटी दरवेश कुमार, फ्रेंड्स कालोनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मामले में घंटों मृतक के स्वजन पर दबाव बनाने व मनाने का प्रयास चलता रहा लेकिन गुस्साए स्वजन नहीं माने। जिसके बाद थक हार कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

फ्रेंड्स कालोनी थाना प्रभारी निरीक्षक प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि स्वजन की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर सीएमओ को रिपोर्ट भेज दी गई है। महिला के शव का पैनल के जरिए पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी