कोठी कैस्त, मोहन की मड़ैया,अहीर टोला में घरों में घुसा पानी

संवाद सहयोगी जसवंतनगर बुधवार को रुक-रुक कर हुई बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:14 PM (IST)
कोठी कैस्त, मोहन की मड़ैया,अहीर टोला में घरों में घुसा पानी
कोठी कैस्त, मोहन की मड़ैया,अहीर टोला में घरों में घुसा पानी

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : बुधवार को रुक-रुक कर हुई बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जलभराव के कारण नगर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। निचले इलाके की गलियों व घरों में बारिश का पानी घुटने तक जमा हो गया है। ऐसे में यहां के लोगों को सांप व अन्य विषैले जीवों का डर सता रहा है। इतना ही नहीं रुकरुक कर हुई बारिश से कई पुराने घरों से पानी का रिसाव भी शुरू हो गया है। कोठी कैस्त, मोहन की मड़ैया, अहीर टोला, यादव नगर आदि स्थानों में स्थित घरों व गलियों में पानी भर गया है। यहां पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। सड़कों पर ऑटो व ई.रिक्शा भी कम दिखाई दे रहे हैं। लोगों की आवाजाही से बाजार में खरीदारी भी प्रभावित हुई है। बारिश से ऑफिस में काम करने वालों को जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। क्षेत्र में बारिश होने के साथ ही नगरीय व ग्रामीण इलाकों में बिजली गुल हो जाती है। पेयजल आपूर्ति भी बाधित रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मोहल्ला घढइयां में गिरा नीम का पेड़

नगर के मोहल्ला घढइयां में खाली जगह में स्थित करीब 40 वर्ष पुराना नीम का पेड़ मोहम्मद रसीद के मकान पर गिरने से घर की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। पेड़ मंगलवार रात में गिरा उस समय गली में आवाजाही बंद थी अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था।

-------

महेवा व बहेड़ा की सीमा पर बनेगी नाली

संवादसूत्र, महेवा : ग्राम पंचायत महेवा व बहेड़ा की सीमा पर मुगल रोड के किनारे जल निकासी हेतु 400 मीटर लंबी नाली बनायी जाएगी। यहां पर घरों का पानी सड़क पर आने से लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा मुसीबत राहगीरों की होती है। इस समस्या को लेकर ग्राम पंचायत बहेड़ा के प्रधान विजय सिंह सेंगर व सचिव सौरभ ने बहेड़ा सीमा पर कन्हैया लाल की दुकान से लेकर चतुरी बाबा की दुकान तक एक मीटर चौड़ी नाली खुदवाकर उसमें अंडरग्राउंड सीमेंटिड पाइप डलवाने का प्रस्ताव किया है। इससे पूर्व अमित भदौरिया के नेतृत्व में एक शिष्ट मंडल उपजिलाधिकारी भरथना हेम सिंह से मिला था जिस पर उन्होंने खंड विकास अधिकारी को समस्या के समाधान का निर्देश दिया था। बीडीओ के निर्देश पर एडीओ पंचायत श्याम वरन राजपूत ने प्रधान व सचिव के साथ मौके पर जाकर नाप करायी। ग्रामीण देवेश तिवारी, विनोद पाल, शंकर सविता, उदय नारायण ने कार्य शुरू होने पर खुशी जतायी है।

chat bot
आपका साथी