भरथना में घूंघट की ओट से वोट की चोट

भरथना में घूंघट की ओट से वोट की चोट

संवाद सहयोगी भरथना भरथना विकास खंड की 63 ग्राम पंचायतों के 201 बूथों पर मतदाताओं ने उत्सा

JagranMon, 19 Apr 2021 08:03 PM (IST)

संवाद सहयोगी, भरथना : भरथना विकास खंड की 63 ग्राम पंचायतों के 201 बूथों पर मतदाताओं ने उत्साह से वोट डाले। चिलचिलाती धूप में घूंघट की ओट में महिलाओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। दिव्यांग व वृद्धजन ने भी उत्साह से बूथ की डगर तय की। ग्राम पंचायत भरथना देहात, सरैया, भोली में महिलाओं ने घूंघट की ओट में बैलेट पर मुहर लगाई। प्रशासन द्वारा बूथों के बाहर छांव के इंतजाम न होने से लोगों को चिलचिलाती धूप में घंटों अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। ग्राम भोली में 60 वर्षीय दिव्यांग माया देवी स्वजन संग वोट डालने आईं। ऊमरसेंडा की 70 वर्षीय दिव्यांग शारदा देवी, ग्राम सालिमपुरा के 85 वर्षीय किशनाई तथा ग्राम कटहरा निवासी 105 वर्षीय इतवार सिंह ने भी अपने बूथ पर जाकर वोट डाला। प्रत्याशी अपने धूप में ट्रैक्टर तथा निजी वाहनों से बूथों तक मतदाताओं को ले गए। चूल्हा-चकिया छोड़कर महिलाएं घूंघट की ओट में वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर भारी संख्या में एकत्रित हुईं।

इससे सोशल डिस्टेसिग का उल्लंघन हुआ। ग्राम पंचायत नगरिया सरावा में दो प्रत्याशियों में कहासुनी हो जाने से मौके पर पहुंची पुलिस पूर्व प्रधान को पकड़कर थाने ले गई। पहली बार वोट देने की खुशी से चमके चेहरे

भरथना : लोकतंत्र के महापर्व पर अपना पहला वोट देकर नये मतदाताओं ने खुशी का इजहार किया। वोट डालने में महिलाओं की संख्या अधिक रही। ग्राम गंसरा की अंजली यादव का कहना था कि गांव की सरकार बनाने में उन्होंने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया है, जिससे वह उत्साहित हैं। गंसरा के अंशु का कहना था कि लोकतंत्र में पहले वोट का महत्व समझ में आ रहा है। बहुत अच्छा लगा पहली बार वोट देकर। ईमानदार और स्वच्छ छवि के प्रत्याशी को वोट दिया है। ग्राम उमरसेड़ा की कंबो बानो का कहना था कि ईमानदार व स्वच्छ छवि के प्रत्याशी को गांव की जिम्मेदारी मिले, यह सोच कर पहली बार वोट दिया है। उमरसेड़ा की आशी कुमारी का कहना था वह पहली बार वोट देने के लिए आई हैं। लाइन काफी लंबी और धूप काफी तेज है। हालांकि इससे बेचैनी है लेकिन पहली बार वोट देने की खुशी भी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.