राशन कम देने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवादसूत्र बसरेहर क्षेत्र की ग्राम पंचायत सराय मलपुरा में राशन डीलर द्वारा कम राशन देने क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:42 PM (IST)
राशन कम देने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा
राशन कम देने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवादसूत्र, बसरेहर : क्षेत्र की ग्राम पंचायत सराय मलपुरा में राशन डीलर द्वारा कम राशन देने को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। हालात संवेदनशील होने पर पुलिस मौके पर पहुंची तब ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीणों ने राशन डीलर पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

ग्रामीणों का आरोप है कि सरकारी राशन डीलर अर्से से प्रति यूनिट एक से डेढ़ किलो राशन कम दे रहा है। जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। रविवार की सुबह जब राशन लेने पहुंचे तो डीलर और ज्यादा मनमानी करते हुए 40 किलो के स्थान पर 35 तथा 25 किलो के स्थान पर 22 किलो राशन देने लगा। प्रतिरोध करने पर अशोभनीय भाषा में धमकाने लगा तब हंगामा करना पड़ा। ग्राम प्रधान निर्मला देवी ने बताया कि राशन डीलर से कहा गया कि राशन सभी ग्रामीणों को पूरा दें लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है। अरुण कुमार ने कहा कि राशन पूरा मांगने पर डीलर अभद्रता करते हैं। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि धरातल पर जांच कराकर डीलर के खिलाफ कार्रवाई कराएं तथा ग्रामीणों को पूरा राशन दिलवाने की व्यवस्था कराएं।

कोचिग सेंटर चलते मिले तो होगी कार्रवाई : जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने कोचिग सेंटर संचालित होने की सूचना पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों विजय नगर, भरथना चौराहा, फ्रेंड्स कालोनी के कोचिग सेंटरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोचिग सेंटर बंद पाए गए। कुछ कोचिग सेंटरों पर आनलाइन पठन पाठन संचालित पाया गया। कोई भी छात्र-छात्रा मौजूद नहीं थे। इंटरनेट मीडिया पर चल रहीं शिकायतें निराधार पाई गईं।

उन्होंने बताया कि कोचिग सेंटर अगर संचालित हुए तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। शासन के अग्रिम आदेशों तक पठन-पाठन हेतु किसी भी छात्र-छात्रा को कोचिग सेंटर पर नहीं बुलाया जाएगा। निरीक्षण के दौरान कोचिग सेंटर पर कोई भी छात्र-छात्राएं उपस्थित मिले तो कोचिग संचालक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी