शातिरों ने तीन गांवों से लाखों की नकदी व जेवर किए पार

संवाद सहयोगी जसवंतनगर (इटावा) क्षेत्र के तीन गांवों में रविवार की रात हुई तीन चोरियों में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 06:34 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 06:34 PM (IST)
शातिरों ने तीन गांवों से लाखों की नकदी व जेवर किए पार
शातिरों ने तीन गांवों से लाखों की नकदी व जेवर किए पार

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर (इटावा): क्षेत्र के तीन गांवों में रविवार की रात हुई तीन चोरियों में चोर पांच लाख से ज्यादा की नकदी और जेवरात चोरी कर ले गए। चोरों के निशाने पर ऐसे मकान रहे, जो खेत के किनारे बने हैं। एक दिन पूर्व भी चोरों ने दो चोरियों को अंजाम दिया था। पुलिस चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने में नाकाम है।

चोरी की पहली घटना ग्राम नगला विशुन में डीजे साउंड का काम करने वाले सवलेश सिंह पुत्र रामसेवक के घर में घटित हुई, जहां चोर रात के अंधेरे में घर के पिछवाड़े से कमरे में घुसे थे। चोरों ने अलमारी में रखे 20 हजार रुपये, सोने की छह अंगूठी, मंगलसूत्र, झुमकी चुराई। घर के लोगों ने सुबह जागने पर कमरे की अलमारी को खुला देखा। करीब दो लाख रुपये की चोरी होना बताया है।

दूसरी घटना ग्राम नगला भीखन के किसान अलामुददीन पुत्र अमीर खां के यहां हुई, जहां घर के लोग कमरे में ही सोते रहे और छत के जरिये चोरों ने कमरे में घुसकर चोरी की। वे बक्सा उठा ले गए। साथ ही अलमारी में रखे 30 हजार रुपये, सोने की चार अंगूठियां, एक-एक जोड़ी झुमकी, बालियां तथा पायलों के अलावा तीन कीमती मोबाइल फोन ले गए। बक्से को जगन सिंह के खेत मे तोड़कर फेंक गए। अलामुददीन के बेटे शमशाद का कहना है कि उनके यहां यह पांचवीं चोरी है, मगर आज तक किसी घटना का पर्दाफाश नहीं हुआ है। इस बार लगभग दो लाख का माल गया है।

तीसरी घटना भतौरा गांव के मजदूर दलवीर सिह पुत्र किशन लाल के यहां घटित हुई। चोर सामने ही खुली पड़ी जगह से घर में दाखिल हुए। कमरे की रखी चाबी उनके पल्ले पड़ गई, जिससे कमरे का ताला खोलने में आसानी रही। उसमें रखे बक्से को उठा ले गए। दलवीर के मुताबिक बक्से में रखे 10 हजार रुपये, एक जोड़ी झुमकी, एक अंगूठी, चांदी के पांच बर्तन, तीन जोड़ी पायलें, मंगलसूत्र आदि लगभग डेढ़ लाख के जेवरात थे। समाजसेवी कुलदीप शाक्य आदि ने पुलिस से गांव में हुई चोरियों की खुलासे की मांग की है। थाना पुलिस ने पीड़ित परिवारों से घटना की विस्तृत जानकारी ली है।

chat bot
आपका साथी