एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड से जाने वाले वाहन तय करेंगे अधिक दूरी

संवादसूत्र ऊसराहार बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण के बाद सर्विस रोड से जाने वाले वाहनों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:58 PM (IST)
एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड से जाने वाले वाहन तय करेंगे अधिक दूरी
एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड से जाने वाले वाहन तय करेंगे अधिक दूरी

संवादसूत्र, ऊसराहार : बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण के बाद सर्विस रोड से जाने वाले वाहनों को अब और अधिक दूरी तय करनी पड़ेगी। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के किनारे पर बनाई गयी सर्विस रोड को गोल चक्कर में समाहित करके सर्विस रोड किनारों पर बनाए जाने से आसपास के ग्रामीणों को गांव जाने के लिए अधिक दूरी तय करनी होगी। ग्रामीणों ने पुरानी सर्विस रोड को भी बनाए रखने की मांग की है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के जुड़ने के स्थान पर बड़े क्षेत्र में गोल चक्कर बनाया जा रहा है जिससे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के किनारे पर बनायी गई सर्विस रोड समाप्त हो जाएगी अब यह सर्विस रोड गोल चक्कर के किनारे-किनारे तैयार की जा रही है जिससे इस सड़क पर चलने वाले वाहनों को कम से कम दो किलोमीटर की दूरी अधिक तय करनी होगी। औरैया जनपद की सीमा भी यहीं से प्रारंभ होती है ऐसे में उमरैन, जयसिंहपुर, शिवरा रम्पुरा, चित्तरपुर, नगला बांस, गुजराती, नगला खरग आदि गांव की तरफ जाने वाले लोगों के लिए यह दूरी बढ़ जाएगी चूंकि गोल चक्कर के किनारे से कुदरैल गांव से प्रारंभ हुईं सर्विस रोड चित्तरपुर गांव में समाप्त होगी। मिट्टी का काम कर रही कंपनी के इंजीनियर विजय शुक्ला का कहना है कि सर्विस रोड पर मिट्टी का काम पूरा हो चुका है इसकी दूरी दो किलोमीटर के करीब की रहेगी। आसपास के ग्रामीण अजय दुबे, छोटे, जसवीर सिंह, तिलक सिंह, राधे वर्मा, दीवान यादव, विपिन यादव आदि ने पुरानी सर्विस रोड के बनाए रखने की मांग की है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर कट न बनने से रामभक्तों के प्रति अन्नाय

इटावा : श्रीराम भक्तों की पार्टी कही जाने वाली भाजपा सरकार बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर ताखा के पास कट न बनने से क्षेत्रीय श्रीराम भक्तों के साथ अन्याय कर रही है। इस स्थान पर कट बन जाता तो तीन जिलों के नागरिकों को चित्रकूट धाम के दर्शन सहज हो जाते, इसके साथ ही आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे इससे जुड़ जाता है। यह कट जनता के साथ सरकार के लिए भी फायदेमंद साबित होता। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर यात्रा करने के लिए कट दिए जाने जाने की मांग करते हुए कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष उदय भान सिंह यादव ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता को भगवान राम की तपस्थली चित्रकूट धाम पर न जाने के लिए राजनैतिक कारणों से रोकने का कार्य राम भक्तों की पार्टी कही जाने वाली भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है जबकि भाजपा के सांसद डा. राम शंकर कठेरिया का पैतृक गांव भी पास में ही है। ताखा की सीमा से लगे कन्नौज के सांसद, बिधूना के विधायक भी भाजपा के हैं। लेकिन राजनैतिक द्वेष की भावना से कट नहीं बनाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी