पांच वार्डो के अभियान में 450 लोगों का वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता इटावा कोरोना वैक्सीन का लाभ हर आदमी तक पहुंचाने के लिए नगर पालिका पि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:00 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:56 PM (IST)
पांच वार्डो के अभियान में 450 लोगों का वैक्सीनेशन
पांच वार्डो के अभियान में 450 लोगों का वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, इटावा : कोरोना वैक्सीन का लाभ हर आदमी तक पहुंचाने के लिए नगर पालिका परिषद की ओर से शहर के विभिन्न वार्डो में पांच कैंप लगाए गए। इस दौरान लाइन पार के कैंप में वैक्सीन कम पड़ जाने के कारण 100 लोगों को ही लाभ मिल सका। इस तरह कुल 450 लोगों को ही वैक्सीन लग सकी।

बताया गया है कि पालिका प्रशासन ने शहर के पांच वार्डों में वैक्सीनेशन कैंप लगाए थे। इनमें सबसे अधिक टीकाकरण नौरंगाबाद प्राथमिक विद्यालय में हुआ। यहां पर पूर्व पालिकाध्यक्ष फुरकान अहमद के प्रयास से 140 लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकी।

लक्ष्मण कालोनी वार्ड का कैंप अशोक नगर की कुमार वाटिका में लगाया गया था। सभासद मनोज चौधरी बल्ले के प्रयास से 100 लोगों का टीकाकरण तो पूरा हो गया लेकिन भीड़ बढ़ने से वैक्सीन कम पड़ गई और तकरीबन 30 लोग बिना टीका के ही लौट गये।

तीसरा कैंप प्राथमिक विद्यालय अशोक नगर में लगाया गया। सभासद सुनील यादव बताते हैं कि यहां पर 70 लोगों ने टीकाकरण कराया तथा उर्दू मोहल्ले में लगे कैंप में भी 70 लोग आ सके। जबकि चौगुर्जी में लगे कैंप में सभासद मीना चौधरी के पुत्र रजत चौधरी के प्रयास से 60 लोगों ने टीकाकरण का लाभ उठाया। अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि टीकाकरण का प्रयास सफल रहा और अधिक से अधिक लोगों तक इसका लाभ पहुंचाया गया।

----

वैक्सीन लगवाने में अव्वल रहा अकालगंज

छोटेलाल धर्मशाला अकालगंज में सभासद शरद बाजपेई ने वैक्सीनेशन शिविर का शुभारंभ कराया। इस अवसर पर करीब 190 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। शिविर में सिटी मजिस्ट्रेट उमेश चंद्र मिश्रा, तहसीलदार विशाल सिंह, ईओ अनिल कुमार ने विशेष सहयोग किया। शरद बाजपेई ने कहा कि लगातार जनसंपर्क कर लोगों को प्रेरित किया गया जिससे उनका क्षेत्र वैक्सीन लगवाने के मामले में अव्वल आया। भाजपा नेता सोमेश अवस्थी, कल्लू बाल्मीकि, कमल किशोर बाजपेई, मुकेश दीक्षित, सफल दीक्षित, सोनू जैन, अनुभव बाजपेई, नितिन, सुनील शंखवार मौजूद रहे।

-------

रेडक्रॉस भवन पर स्पेशल महिला बूथ पर 80 महिलाओं का वैक्सीनेशन किया गया। रेडक्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन डा. केके सक्सेना व सचिव हरीशंकर पटेल ने बताया कि 18 वर्ष से ऊपर की 80 महिलाओं ने वैक्सीन लगवाई। जिलाधिकारी के निर्देश पर महिलाओं को मास्क भी वितरित किए गए।

chat bot
आपका साथी