फर्जी दस्तावेजों पर वाहन बेचने में चाचा-भतीजे गिरफ्तार

जासं इटावा फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कराकर चोरी के वाहनों को बेचने में आरोपित चा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:08 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:08 PM (IST)
फर्जी दस्तावेजों पर वाहन बेचने में चाचा-भतीजे गिरफ्तार
फर्जी दस्तावेजों पर वाहन बेचने में चाचा-भतीजे गिरफ्तार

जासं, इटावा : फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कराकर चोरी के वाहनों को बेचने में आरोपित चाचा-भतीजे को गिरफ्तार करके उनके पास से एक-एक कार व लैपटॉप तथा फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए। यह सफलता क्राइम ब्रांच और फ्रेंड्स कालोनी पुलिस की संयुक्त टीम ने हासिल की।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि सूचना मिली थी कि जनपद में चोरी के वाहनों को फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन, दस्तावेज तैयार कराकर उनकी बिक्री की जा रही है। इस पर क्राइम ब्रांच व थाना सिविल लाइन पुलिस टीम द्वारा पांच नवंबर 2020 को अभियोग पंजीकृत कर तीन अभियुक्तों को चोरी किए हुए 12 ट्रैक्टर व फर्जी दस्तावेज सहित गिरफ्तार किया गया था। विवेचना के दौरान गिरोह के दो अन्य सदस्यों भवनीत सिंह उर्फ महक पुत्र गुरदीप सिंह निवासी 305 पंजाबी कालोनी और उसके चाचा सुरेंद्र सिंह उर्फ काले पुत्र हरभजन निवासी 305 पंजाबी कालोनी का नाम प्रकाश में आए थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम प्रयासरत थी ।

इसी क्रम में 24 फरवरी की रात में क्राइम ब्रांच प्रभारी सत्येंद्र सिंह यादव एवं फ्रेंडस कालोनी थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार चौबे के नेतृत्व में पुलिस टीम जब आईटीआई चौराहा पर चेकिग की जा रही थी, तभी मुखबिर से सूचना मिली कि थाना सिविल लाइन से संबंधित अभियुक्तों द्वारा सूत मील के अंदर फर्जी तरीके से वाहनों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर एआरटीओ के नाम पर जनता से ठगी की जा रही है। इस पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंच कर आरोपित चाचा-भतीजे को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से एक लैपटॉप, दो मोबाइल, एआरटीओ इटावा व औरैया से संबंधित 11 फर्जी मोहरें, ऑनलाइन फर्जी आरसी व डीएल बनाने के प्रपत्र, 54,980 रुपये व वरना कार बरामद की गयी।

पुलिस टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ किए जाने पर चाचा-भतीजे ने बताया कि वे फर्जी तरीके से एआरटीओ इटावा व औरैया के नाम की मोहरे तैयार कर चोरी के वाहनों के फर्जी रजिस्ट्रेशन तैयार कर उनको उचित दाम मिलने पर बेच देते हैं।

chat bot
आपका साथी