दोपहिया वाहन चालक जरूर लगाएं हेलमेट

जागरण संवाददाता इटावा सड़क पर चलते समय यातायात के नियमों का पालन करें। वाहनों को तकन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:54 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:54 PM (IST)
दोपहिया वाहन चालक जरूर लगाएं हेलमेट
दोपहिया वाहन चालक जरूर लगाएं हेलमेट

जागरण संवाददाता, इटावा : सड़क पर चलते समय यातायात के नियमों का पालन करें। वाहनों को तकनीकी रूप से ठीक रखें। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें। सीट बेल्ट का अवश्य प्रयोग करें। हम सभी को स्वयं अपने अंदर सुधार लाना होगा। इसका असर पूरे समाज पर दिखाई पड़ेगा।

यह बात सदर विधायक सरिता भदौरिया ने पुलिस लाइन्स के सभागार में सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होंने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।

भरथना विधायक सावित्री कठेरिया ने कहा कि सड़क पार करते समय सावधानी रखें। छोटे बच्चों को वाहन न दें। अधिकारी चालान करते समय सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें। जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम चलाने का उद्देश्य आम जनमानस में जागरूकता लाना है। निश्चित रूप से इस प्रकार के कार्यक्रम चलाने से जागरूकता आएगी। पहले की अपेक्षा सड़कें अच्छी हो गई हैं इसलिए वाहनों की गति पर नियंत्रण रखें। सावधानी पूर्वक वाहन चलाएं जिससे दुर्घटनाएं कम से कम हों।

एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि सबसे अधिक मौतें सिर में चोट लगने के कारण होती है। अत: हेलमेट व सीट बेल्ट का वाहन चलाते समय प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने आश्वासन दिया कि चेकिग के दौरान अधिकारी सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति भी कार्रवाई करेंगे। इस अवसर पर एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह, एएसपी नगर कपिल देव सिंह ने भी संबोधित किया। सीओ सिटी दरवेश कुमार ने संचालन किया। एआरटीओ बृजेश कुमार ने सप्ताह में स्टेक होल्डर विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यक्रम के बारे में बताया।

इस अवसर पर ट्रांसपोर्ट यूनियन के सदस्य व एनसीसी कैडेट भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी