डेंगू के तीन मरीज व वायरल बुखार के 413 मरीज पहुंचे

जागरण संवाददाता इटावा डा. बीआर आंबेडकर जिला अस्पताल में डेंगू व वायरल बुखार के मरीज

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:50 PM (IST)
डेंगू के तीन मरीज व वायरल बुखार के 413 मरीज पहुंचे
डेंगू के तीन मरीज व वायरल बुखार के 413 मरीज पहुंचे

जागरण संवाददाता, इटावा : डा. बीआर आंबेडकर जिला अस्पताल में डेंगू व वायरल बुखार के मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। अस्पताल प्रशासन तो डेंगू के मरीजों को नकार रहा है जबकि जांच में निरंतर डेंगू के मरीज निकल रहे हैं। शनिवार को भी 27 की जांच में तीन डेंगू के मरीज पाये गये हैं तथा आठ मरीजों की जांच नहीं कराई जा सकी। शनिवार को हल्का सा मौसम खुलते ही 826 मरीजों ने मुख्य रजिस्ट्रेशन काउंटर से रजिस्ट्रेशन कराया, वहीं 195 मरीजों ने इमरजेंसी से पर्चा जारी कराया। इस दौरान 35 मरीज डेंगू की जांच कराने पहुंचे जहां 27 मरीजों की जांचें की गईं जिसमें तीन मरीज डेंगू के निकले।

मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. एमएम आर्या ने बताया कि इस समय डेंगू वार्ड में वायरल बुखार के 31 मरीज भर्ती हैं जिनमें डेंगू का कोई नहीं है। बच्चों की संख्या बढ़ी बदलते मौसम का असर बच्चों पर भी पड़ रहा है। शिशु रोग विशेषज्ञ डा. पीके गुप्ता ने बताया कि इस समय बच्चे सर्दी, जुकाम व बुखार के साथ उल्टी दस्त के आ रहे हैं। शनिवार को तकरीबन 200 मरीज उपचार के लिए आये। भर्ती मरीज को देखना हुआ मुश्किल ओपीडी में बच्चा मरीज अधिक आने के कारण ओपीडी में मरीजों की संख्या अधिक हो गई। इस कारण भर्ती मरीजों को देखने में विलंब हुआ। सीएमएस की मानें तो अस्पताल में तकरीबन 400 से अधिक मरीजों ने पुराने पर्चे पर उपचार लिया है। अस्पताल में उपचार की पर्याप्त व्यवस्था है।

शनिवार को जैसे ही मौसम खुला मरीजों की संख्या अचानक बढ़ गई। लेकिन डेंगू का कोई मरीज भर्ती न होना सुखद संकेत है। डा. एमएम आर्या

सीएमएस

chat bot
आपका साथी