पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट के मामले में तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र उदी 27 जुलाई को चंबल सीमा पुलिस पिकेट पर तैनात पुलिस कर्मियों के साथ खनन माफिय

JagranSun, 01 Aug 2021 10:33 PM (IST)
पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट के मामले में तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र, उदी : 27 जुलाई को चंबल सीमा पुलिस पिकेट पर तैनात पुलिस कर्मियों के साथ खनन माफिया द्वारा की गई मारपीट के बाद ओवर लोड मौरंग के ट्रक को भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को बगैर नंबर की स्कार्पियो कार के साथ गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार शर्मा को मिली सूचना के आधार पर उदी चौकी प्रभारी संत कुमार एसआई राजेश कुमार ने उदी चौराहा पर भिड मध्य प्रदेश की तरफ से आने वाले वाहनों की चेकिग शुरू की। सूचना पर बगैर नंबर की स्कार्पियो को रोका गया और उनसे पूछताछ की गई तो उनकी पहचान 27 जुलाई को पिकेट पर तैनात पुलिस कर्मियों पर हमले में शामिल होने के रूप में की गई। पकड़े गए आरोपितों में शिव अवतार निवासी रामपुर निबुआ की चौकी थाना फूफ जनपद भिड मध्य प्रदेश, बृजेश कुमार निवासी ग्राम जाइमी थाना सिरसागंज जनपद फिरोजाबाद, रामकेश निवासी रामपुर की चौकी थाना फूफ जनपद भिड शामिल हैं।

थाना प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने बताया कि तीनों लोग 27 जुलाई को ओवर लोड ट्रक को पकड़े जाने के बाद तौल कराए जाने के लिए धर्मकांटा ले जाए गए ट्रक के साथ गए पुलिस कर्मियों पर हमले के आरोपित हैं। इस संबंध में पांच नामजद सहित 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ दारोगा संजीव कुमार ने मुकदमा दर्ज कराया था। शेष आरोपितों की तलाश की जा रही है। भाग हुआ ट्रक पुलिस अभी तक बरामद नहीं कर सकी है।

वीडियो वायरल होने पर दारोगा और छह सिपाही लाइन हाजिर : चंबल पुल सीमा के समीप पुलिस पिकेट पर तैनात एक दारोगा और छह सिपाहियों का खनन माफिया से साठगांठ कर वसूली व अभद्रतापूर्ण भाषा का इस्तेमाल करने वाला वीडियो रविवार को वायरल हो गया। मामला एसएसपी तक पहुंचा तो उन्होंने दारोगा और छह सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है। हालांकि वायरल वीडियो की दैनिक जागरण पुष्टि नहीं करता है।

प्रशासन द्वारा लगातार पुलिस पर लगाम लगाए जाने के बावजूद भी पुलिस कर्मी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार को ऐसे तीन वीडियो वायरल हुए जिसमें तीन पुलिस कर्मी आपस में खनन माफिया से रुपये के बंटवारे की बातचीत कर रहे हैं। यही नहीं वे पत्रकारों व पुलिस अधिकारियों के लिए अभद्रतापूर्ण भाषा का भी प्रयोग कर रहे हैं। वीडियो में माफिया द्वारा अवैध रूप से निकाली गई गाड़ियों की गिनती करके हिसाब किताब की बात की जा रही है।

एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आने पर दारोगा लोकेश कुमार सोनी, सिपाही नरेश बाबू, मोहित, रामशंकर, लवलेंद्र, योगेश, गजेंद्र को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.