सात साल का इंतजार खत्म सीएमओ ने देखे मरीज

संवादसूत्र बकेवर क्षेत्र की समाजवादी नेता रामाधीन शर्मा की स्मृति में नगर में सात साल पूर्व सवा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:50 PM (IST)
सात साल का इंतजार खत्म सीएमओ ने देखे मरीज
सात साल का इंतजार खत्म सीएमओ ने देखे मरीज

संवादसूत्र, बकेवर : क्षेत्र की समाजवादी नेता रामाधीन शर्मा की स्मृति में नगर में सात साल पूर्व सवा सात करोड़ रुपये की लागत से बना 50 शैय्या अस्पताल बीते दिवस तक सफेद हाथी साबित हो रहा था। गुरुवार को शासनादेश के तहत सीएमओ डा. भगवानदास इस अस्पताल में ओपीडी शुरू करके करीब 20 मरीज देखे। अब इस अस्पताल में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के निर्देशानुसार सीएमओ व एसीएमओ द्वारा सप्ताह में तीन दिन ओपीडी में मरीज को देखेंगे।

सीएमओ ने बताया कि अभी अस्पताल में बिजली की फिटिग आदि का काम थोड़ा बाकी रहा गया है, 20 जून तक अधिकतर व्यवस्थाएं दुरस्त हो जाएंगी। दो चिकित्सकों को यहां मरीजों को देखने के लिए यहां तैनात कर दिए गए हैं, दवाएं भी अस्पताल में आ गई हैं। अभी शासन से स्टाफ की कोई तैनाती नही की गई है, इस संबंध में लिखा गया है कि जिले में स्टाफ की बेहद कमी है। शासनादेश के तहत जब तक स्टाफ तैनात नहीं किया जाएगा तब तक जिले से अन्य अस्पतालों से स्टाफ को कम कर यहां तैनात किया जाएगा। इससे अस्पताल में मरीजों को उपचार मिलता रहेगा। महेवा सीएचसी प्रभारी डा. गौरव त्रिपाठी, 50 शैय्या अस्पताल में तैनात डा. संजय आनंद, डेंटिस्ट डा. शाहन आदि मौजूद थे।

महेवा में सीएमओ ने सीएचसी का निरीक्षण किया और ओपीडी चालू रखने के निर्देश दिए। उन्होंने ओपीडी कक्ष, टीकाकरण कक्ष का निरीक्षण किया। अधीक्षक डा. गौरव त्रिपाठी से वार्ता की। डा. दिलीप अग्रहरी, जयराम कुशवाहा मौजूद रहे। अदलीपुर में उत्साह से चला टीकाकरण अभियान

संवाद सहयोगी, भरथना : ब्लाक क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत अदलीपुर में ग्राम प्रधान रज्जन यादव के नेतृत्व में एक सैकड़ा से अधिक लोगों ने टीका लगवाया। ग्राम प्रधान रज्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से विद्यालय प्रांगण में कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाने के लिए कैंप का आयोजन किया गया था। इसी क्रम में नगर पालिका परिसर में आयोजित वैक्सीनेशन कैंप में पहुंचकर लोगो ने टीका लगवाया।

दूसरी तरफ ग्राम शेखुपुर चंदेठी में एसडीएम हेम सिंह तथा नायब तहसीलदार विशाल सिंह की मौजूदगी में दो दर्जन से अधिक लोगों ने टीका लगवाया। एसडीएम ने गांव में भ्रमण कर लोगों को अधिक से अधिक संख्या में टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भारत सिंह यादव, ग्राम सचिव अजय कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी