तीसरे दिन भरथना में हुई सात क्विंटल धान खरीद

जागरण संवाददाता इटावा शासन के निर्देश पर जिले में खोले गए सरकारी धान क्रय केंद्रों पर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 10:44 PM (IST)
तीसरे दिन भरथना में हुई सात क्विंटल धान खरीद
तीसरे दिन भरथना में हुई सात क्विंटल धान खरीद

जागरण संवाददाता, इटावा : शासन के निर्देश पर जिले में खोले गए सरकारी धान क्रय केंद्रों पर अभी दीपावली को लेकर भले ही सन्नाटा पसरा हुआ है लेकिन चार केंद्रों पर 35 किसानों द्वारा अपना नाम दर्ज करा दिया गया है। भरथना में तीसरे दिन सात क्विंटल धान की खरीद दो किसानों से हुई।

सहायक सचिव मंडी आदित्य कुमार का कहना है कि दीपावली के अवकाश पर कर्मचारी अवकाश पर चले जाएंगे इसलिए क्रय केंद्रों की सुरक्षा आवश्यक है। इसी को लेकर मंडी के शेड को लोहे की जाली लगाकर सुरक्षित कर दिया गया है। राजेश सिंह बताते हैं कि दर्जन भर से अधिक धान क्रय करने वाले किसानों ने अपनी हाजिरी दर्ज कराके दीपावली बाद धान लेकर आने को कहा है। सरकारी क्रय केंद्रों ने बिचौलियों से दिलाया छुटकारा

सरकारी धान खरीद केंद्र खोलकर किसानों की उत्पाद का वाजिब दाम दिलाये जा रहे हैं। इसलिए खुद व्यवस्थाएं देखने आया हूं। बड़े ही हर्ष की बात है कि सरकार ने बिचौलिया से छुटकारा दिला दिया।

राजीव कुमार, किसान

-------------------

सरकारी इंतजाम किसानों के हित में है। मैंने अपना धान बेचने के लिए बुक करा दिया है। सरकार आढ़तियों के मुकाबले अधिक धन दे रही है। इसलिए सरकारी क्रय केंद्रों को चुना है।

समर सिंह, किसान क्या-क्या है जरूरी

धान बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के बाद किसान आवश्यक प्रपत्र लेकर आएं

-इसके लिए आधार कार्ड की प्रतिलिपि लाएं

-आधार कार्ड मोबाइल फोन से लिक, बैंक पासबुक की फोटोकापी, किसी समस्या के लिए किसी भी केंद्र प्रभारी से संपर्क किया जा सकता है

----------------------

- धान खरीद के तीसरे दिन भरथना क्रय केंद्र पर सात क्विटल धान की खरीद की गई। यह खरीद दो किसानों से की गई है।

संतोष कुमार पटेल

जिला विपणन अधिकारी

chat bot
आपका साथी