अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर पशु व्यापारी को मुक्त कराया

जासं इटावा क्राइम ब्रांच व थाना इकदिल पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में फिरौती के लिए प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 05:49 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 05:49 PM (IST)
अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर पशु व्यापारी को मुक्त कराया
अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर पशु व्यापारी को मुक्त कराया

जासं, इटावा : क्राइम ब्रांच व थाना इकदिल पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में फिरौती के लिए पशु व्यापारी का अपहरण करने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार कर अपहृत को सकुशल बरामद कर लिया। अपहरण में शामिल रहे अन्य चार आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि 16 नवंबर को थाना इकदिल पर अनुराग यादव निवासी मड़ैया अजबपुर थाना बढ़पुरा हाल पता विकास कालोनी थाना इकदिल द्वारा अपने पिता हरेंद्र यादव का अपहरण होने व अपहरणकर्ताओं द्वारा फिरौती के रूप में दो लाख रुपये व दो अंगूठी की मांग किए जाने की सूचना दी थी। तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत किया गया। अपहृत की सकुशल बरामदगी एवं अपहरणकर्ताओं की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए सीओ सिटी के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच व थाना इकदिल से दो टीमों का गठन किया गया।

16 नवंबर की रात में पुलिस टीमों द्वारा इलेक्ट्रानिक एवं मैनुअल एवं परिस्थितिजन्य संकलित साक्ष्यों के आधार पर अनुराग यादव को साथ लेकर सहसों थाना क्षेत्र के बल्लो की गढि़या के बीहड़ में कांबिग की गई। तभी पुलिस टीम को बीहड़ में कुछ व्यक्तियों की आपस में बातचीत करने की आवाज सुनाई दी। शक होने पर पुलिस टीम द्वारा चारों ओर से घेराबंदी करते हुए दबिश दी गई तो चार व्यक्ति अंधेरे एवं बीहड़ होने का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। पुलिस टीम द्वारा दो व्यक्तियों को मौके से पकड़ लिया गया, जिनमें से एक व्यक्ति अपहृत हरेंद्र यादव व दूसरा अपहरणकर्ता गोविद राजपूत पुत्र टुंडे सिह निवासी उदी चौराहा थाना बढ़पुरा व मूल निवासी गोलेकापुरा (दही का पुरवा) थाना नया गांव जिला भिड मध्य प्रदेश बताया गया।

गिरफ्तार गोविद की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक कीपैड मोबाइल फोन बरामद किया गया। उसने पूछताछ में बताया कि उसके और उसके भागे हुए साथियों द्वारा हरेंद्र यादव को भैंस खरीदने के बहाने से बुलाया गया था। फिरौती के लिए उसका अपहरण किया गया था।

--------

संयुक्त टीम को मिला 25 हजार रुपये का इनाम

एसएसपी ने क्राइम ब्रांच प्रभारी अनिल कुमार विश्वकर्मा और इकदिल थाना प्रभारी निरीक्षक रमेश सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त पुलिस टीम के सदस्यों को घटना का अनावरण करने के लिए उत्साहवर्धन के लिए 25000 हजार रुपये का नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।

-

शुरू में मांगी 15 लाख की फिरौती

पशु व्यापारी का अपहरण करने के बाद उसके स्वजन से शुरुआत में 15 लाख की फिरौती मांगी गई। उधर फिरौती को लेकर अपहरणकर्ता पशु व्यापारी के स्वजन से मोबाइल फोन पर बात करते रहे और इधर सूचना पर सक्रिय हुई संयुक्त पुलिस टीम बदमाशों की लोकेशन जानने के लिए कोशिश में जुटी रही। जल्द बदमाशों के करीब पहुंचा जा सके, इसके लिए फिरौती की रकम को लगातार कम कराने को पीड़ित स्वजन अपहरणकर्ताओं को बातचीत में उलझाए रहे। इस वजह से 15 लाख रुपये से शुरू हुई फिरौती की रकम साढ़े सात लाख, पांच लाख फिर दो लाख रुपये और दो अंगूठी पर आकर तय हुई।

chat bot
आपका साथी