आधा घंटे पहले बंद हो जाएंगे परीक्षा केंद्र के गेट

जागरण संवाददाता इटावा मंगलवार को जनपद के 19 केंद्रों पर पीईटी यानी प्रारंभिक अर्हता पर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 06:15 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 06:15 PM (IST)
आधा घंटे पहले बंद हो जाएंगे परीक्षा केंद्र के गेट
आधा घंटे पहले बंद हो जाएंगे परीक्षा केंद्र के गेट

जागरण संवाददाता, इटावा : मंगलवार को जनपद के 19 केंद्रों पर पीईटी यानी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन होगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शहर के 19 केंद्रों पर दो पालियों में प्रात: 10 से 12 व अपरान्ह 3 से 5 बजे तक परीक्षा संपन्न कराई जाएगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने बताया कि परीक्षा में 9 हजार 50 अभ्यर्थी प्रतिभाग कर रहे हैं। परीक्षार्थी अपनी परीक्षा पाली के समय से 45 मिनट पूर्व परीक्षा केंद्र पर प्रत्येक दशा में पहुंच जाएं। आधा घंटे पहले मुख्य द्वार बंद कर दिया जाएगा। परीक्षा के लिए सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

संवादसूत्र, बकेवर के अनुसार : जनता कालेज, जनता विद्यालय इंटर कालेज को इस बार पेट की परीक्षा का केंद्र बनाया गया। पीईटी परीक्षा कराने वाली एजेंसी ने परीक्षा के लिए दोनों कालेजों का चयन किया। आधा घंटा पहले मुख्य गेट बंद कर दिया जाएगा। यहां पर औरैया व कानपुर देहात का केंद्र है। जनता डिग्री कालेज में दोनों पालियों में 880 परीक्षार्थियों के लिए व जनता विद्यालय इंटर कालेज में 800 परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है जिसको लेकर कालेज प्रशासन अपनी तैयारी में जुटा है। जनता डिग्री कालेज की केंद्राध्यक्ष प्राचार्य डा. नलिनी शुक्ला ने बताया कि उनके यहां कालेज में पीईटी के 440 परीक्षार्थी एक पाली में परीक्षा देंगे। दोनों पाली में कुल 880 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा प्रथम पाली की 10 बजे से द्वितीय पाली की अपराह्न 3 बजे से शुरू होगी परंतु कालेज का मुख्य गेट परीक्षा आरंभ होने से आधा घंटा पहले बंद कर दिया जाएगा।

--------------

प्रधानाचार्य 25 अगस्त को शिक्षक-अभिभावक गोष्ठी करें

जागरण संवाददाता, इटावा : जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने सोमवार को गूगल मीट का आयोजन किया। जिसमें जनपद के शासकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय व वित्तविहीन विद्यालय के प्रधानाचार्य ने प्रतिभाग किया। राजू राणा ने प्रधानाचार्यों से कहा कि 25 अगस्त को शिक्षक अभिभावक बैठक का आयोजन किया जाए। जिसमें अभिभावकों को यह अवगत कराया जाएगा कि यदि अपने बच्चे के परीक्षाफल से संतुष्ट नहीं हैं तो 27 अगस्त तक पुन: परीक्षा हेतु आवेदन पत्र प्रधानाचार्य को प्राप्त करा दें। सभी प्रधानाचार्य 27 अगस्त तक प्राप्त होने वाले आवेदन पर 29 अगस्त को सायं 05 बजे तक माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि सभी प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं का एक वाट्सएप ग्रुप कक्षाध्यापक के माध्यम से बनाएंगे और प्रतिदिन कक्षा प्रारंभ होने से पूर्व छात्र-छात्राओं को अवगत कराया जाएगा। जो छात्र-छात्राएं प्रधानाचार्य से फार्म प्राप्त कर चुके हैं और विद्यालय में जमा नहीं किए हैं उनसे मोबाइल फोन से संपर्क करते हुए फार्म प्राप्त कर लें। अंक सुधार हेतु परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों के मूल्यांकन से प्राप्त होने वाले अंकों को ही अंतिम माना जाएगा। परीक्षार्थियों के पूर्व में घोषित परीक्षाफल 31 जुलाई में लिखित अंश में प्राप्त अंक मान्य नहीं होंगे। परीक्षा 18 सितंबर से 06 अक्टूबर के मध्य हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की आयोजित कराई जाएगी। इस परीक्षा हेतु कोई शुल्क देय नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी