मिट्टी का टीला धंसकने से संपर्क मार्ग हुआ बंद

संवाद सूत्र बकेवर चार दिन तक अनवरत बारिश होने के चलते बीहड़ के मिट्टी के टीलों का मल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:48 PM (IST)
मिट्टी का टीला धंसकने से संपर्क मार्ग हुआ बंद
मिट्टी का टीला धंसकने से संपर्क मार्ग हुआ बंद

संवाद सूत्र, बकेवर : चार दिन तक अनवरत बारिश होने के चलते बीहड़ के मिट्टी के टीलों का मलबा संपर्क मार्गों पर गिरने से बीहड़ क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से कट गया है।

ग्राम लखनपुरा, कच्छपुरा, मड़ैया आदि गांवों को टकरुपुर यमुना पुल के नजदीक लखना-चकरनगर मार्ग से जोड़ने वाले संपर्क मार्ग पर मिट्टी के टीलों का मलबा गिरने से आवागमन प्रभावित हो गया। इन गांवों के ग्रामीण इस समस्या के चलते अपने गांवों में कैद होकर रह गये हैं। मड़ैया निवासी मुनेश, कच्छपुरा निवासी शीतल ने बताया कि ग्रामीण जरूरी काम होने पर नंदगवा वाले मार्ग से तकरीबन 11 किलोमीटर का लंबा चक्कर काटकर मुख्य मार्ग पर आने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने बताया कि संपर्क मार्ग पर मलबा गिरने की सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को भी दी गई बावजूद इसके सड़क से मलबा हटाने का काम नहीं हुआ। ग्राम प्रधान टकरुपुर आशाराम उर्फ विकास ने बताया कि बारिश बंद होते ही सड़क से मलबा हटवाने का कार्य कराया जाएगा।

इसी तरह से लखना-चकरनगर मार्ग स्थित ग्राम दाउदपुर में बारिश के पानी से तालाब उफनाने से गांव के मुख्य मार्ग में जहां कटाव हो गया वहीं मार्ग पर जलभराव हो गया है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन की दिक्कत हो रही। इसी प्रकार लखना-नवादा मार्ग पर मड़ौली गांव के पास जलभराव से भी लोगों को परेशानी हो रही है। ग्राम प्रधान दीपक प्रजापति ने बताया कि गांव का मुख्य मार्ग लोकनिर्माण विभाग का है। मार्ग की समस्या से लोकनिर्माण विभाग को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही मार्ग का जीर्णोद्धार होगा।

chat bot
आपका साथी