ट्रैक पर बाइक छोड़कर भागा युवक, अजीमाबाद एक्सप्रेस टकराई

जागरण संवाददाता इटावा शनिवार को हावड़ा-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर पटना से अहमदाबाद जा रह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 08:36 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 08:36 PM (IST)
ट्रैक पर बाइक छोड़कर भागा युवक, अजीमाबाद एक्सप्रेस टकराई
ट्रैक पर बाइक छोड़कर भागा युवक, अजीमाबाद एक्सप्रेस टकराई

जागरण संवाददाता, इटावा : बाइक चालक की लापरवाही से पटना से अहमदाबाद जा रही सुपरफास्ट अजीमाबाद एक्सप्रेस (02948 अप) शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त होते बची। दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर सवार बाइक छोड़कर भाग निकला। ट्रेन से टकराकर बाइक के परखचे उड़ गए, उसके पुर्जें इंजन के भीतर तक फंस गए, हालांकि लोको पायलट की सजगता से हादसा बच गया। रेलवे कर्मियों ने आधा घंटा कड़ी मशक्कत करके ट्रेन और ट्रैक की सफाई की, उसके बाद ट्रेन गतंव्य के लिए रवाना हो सकी। इस दौरान कई ट्रेनें इटावा जंक्शन से लेकर भरथना के बीच फंसी रहीं जिससे मुसाफिरों को परेशान होना पड़ा।

इटावा जंक्शन पर इस सुपरफास्ट ट्रेन का ठहराव नहीं है। ट्रेन करीब 110 किमी की रफ्तार से गुजर रही थी। जंक्शन के पश्चिमी ओर स्थित मैनपुरी अंडर ब्रिज के पास खंभा नंबर 1158-7 पर दोपहर 12:45 बजे ट्रेन पास आती देख चालक बाइक को ट्रैक पर छोड़कर भाग गया। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए, इसके बावजूद ट्रेन के इंजन तले बाइक आ गई और तेज आवाज के साथ ट्रेन रुक गई। बाइक के परखचे उड़ गए थे। इंजन से तीन-चार कोच के नीचे तक बाइक के पुर्जे और चेसिस फंस गए थे।

सूचना पर स्टेशन अधीक्षक पीएम मीना,आरपीएफ पोस्ट कार्यवाहक प्रभारी सत्यदेव यादव, बृजेंद्र कुमार तथा दिनेश कुमार फोर्स तथा रेलवे स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। बाइक के पुर्जे निकालने के बाद ट्रेन को दोपहर सवा एक बजे रवाना किया जा सका। आरपीएफ पोस्ट कार्यवाहक प्रभारी ने बताया कि बाइक सवार का पता नहीं चला। बाइक की नंबर प्लेट भी नहीं मिली। चेसिस और इंजन नंबर से बाइक स्वामी की पहचान करके कार्रवाई की जाएगी। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि रेलवे स्टाफ ने साफ-सफाई कराकर आधा घंटे बाद ट्रेन को रवाना किया।

क्रासिंग खोलने के लिए धमकाया

रेलवे ट्रैक पर राहतपुरा क्रासिग पर दोपहर के समय ज्यादा देर तक गेट बंद होने पर तीन बाइक सवारों ने गेटमैन को धमकाया। वह गेट खोलने का दबाव बना रहे थे। गेटमैन ने आरपीएफ को सूचना दी तो धमकाने वाले युवक भाग निकले।

chat bot
आपका साथी