हरी झंडी देखते ही कनेक्शन काटने को दौड़ी टीमें

जागरण संवाददाता इटावा विद्युत बिल बकाया वसूली को लेकर अवर अभियंताओं का मनोबल बढ़ाने के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:43 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:43 PM (IST)
हरी झंडी देखते ही कनेक्शन काटने को दौड़ी टीमें
हरी झंडी देखते ही कनेक्शन काटने को दौड़ी टीमें

जागरण संवाददाता, इटावा : विद्युत बिल बकाया वसूली को लेकर अवर अभियंताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए उपखंड अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर शहर में टीमों को उपकेंद्रों से रवाना किया। इस दौरान तीन अधिकारियों की टीमों ने 181 कनेक्शन काट कर 15 लाख का बकाया जमा करा लिया और सात उपभोक्ताओं पर मुकदमा दर्ज भी करा दिया। अधिशासी अभियंता राहुल बाबू कटियार ने बताया कि अधीक्षण अभियंता रवि कुमार अग्रवाल के निर्देश पर गुरुवार को अवर अभियंताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

उपखंड अधिकारी विवेक सिंह ने बताया कि अवर अभियंता विनयशील व विपिन कुमार श्रीवास्तव की टीम ने बकाया जमा न करने पर 78 कनेक्शन काट दिए गए। इन पर 17 लाख का बकाया था। टीम ने साढ़े नौ लाख का बकाया भी जमा करा लिया और बिजली चोरी में चार तथा बकाया न जमा करने पर तीन को मिलाकर सात पर मुकदमा दर्ज करा दिया।

उपखंड अधिकारी लव कुमार वर्मा की टीम से अवर अभियंता नवल किशोर की टीम ने भी 55 बकायेदारों के कनेक्शन काट दिए तथा उपखंड अधिकारी सचिन कुमार की टीम के अवर अभियंता सुनील कुमार, हंसराज सिंह ने 49 बकायेदारों के कनेक्शन काट दिए और तीन लाख का बकाया जमा करा लिया। बिल बकाया जमा न करने वालों पर अब हर रोज कार्रवाई की जा रही है।

संवादसूत्र, महेवा के अनुसार : महेवा एवं उझियानी में अवर अभियंता शशिकांत के नेतृत्व में घर-घर चेकिग अभियान चलाया गया। 120 बिजली कनेक्शनों को चेक किया गया। 12 लाख से अधिक बकाया दोनों गांवों में होने पर 31 कनेक्शन काट दिए गए। अवर अभियंता ने बताया कि जो लोग भुगतान नहीं करेंगे उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। लाइनमैन श्याम सिंह, टिकू, सोनू पाल, महावीर सिंह, पीलू, राजू कुशवाह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी