सर्दी से सफाईकर्मी की मौत

बकेवर । लखना कस्बे मे बुधवार की सुबह सफाई का कार्य करते समय नगर पंचायत के कर्मचारी की सर्दी लगने से मृत्यु हुई। परिजनों के अनुसार मृतक अपनी दिनचर्या के अनुसार ड्यूटी पर गया था जहां कि उनकी मौत हो गयी । लखना कस्बे के काछियान मोहल्ला निवा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:46 PM (IST)
सर्दी से सफाईकर्मी की मौत
सर्दी से सफाईकर्मी की मौत

संवादसूत्र, बकेवर : लखना नगर में बुधवार की सुबह सर्दी के दौरान सफाई का कार्य करते समय नगर पंचायत के सफाई कर्मी की मौत हो गई।

नगर के काछियान मोहल्ला के 50 वर्षीय रामप्रकाश बाल्मिकी लखना नगर पंचायत में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात थे। बुधवार को वह अपनी दिनचर्या के अनुसार सुबह कड़ाके की सर्दी में सफाई कार्य करने की ड्यूटी पर आकर मातन टोला मे सफाई कार्य करने लगे। अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई जो सड़क क किनारे एक दुकान के चबूतरे पर गिर गए। लोगों ने उनके घर पर सूचना दी। स्वजन एक निजी चिकित्सक के यहां उपचार के लिए ले जा रहे थे कि रास्ते मे ही उनकी मृत्यु हो गयी।

------------

डीएफसीसी ट्रैक पर मालगाड़ी से दो गोवंश कटे, कई घायल

संवादसूत्र, जसवंतनगर : डीएफसीसी यानी डेडीकेटिड फ्रेट कॉरीडोर कॉरपोरेशन द्वारा निर्मित मालगाड़ी रेलवे ट्रैक पर ग्राम विहारीपुर समीप विचरण कर रहा गोवंश तेज गति से गुजर रही मालगाड़ी की चपेट में आने से कट गया। दो गायों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गया।

यह हादसा बीते मंगलवार को शाम को रेलवे ट्रैक पोल संख्या 652-2 व 653-2 के मध्य घटित हुआ। घटना से मालगाड़ी के इंजन में गोवंश के टुकड़े फंसने से करीब आधा घंटा ट्रेन खड़ी रही। सफाई कार्य होने के पश्चात ही ट्रेन को चलाया गया। उपजिलाधिकारी ज्योत्स्ना बंधु, क्षेत्रधिकारी सरदार मस्सा सिंह तहसीलदार रामानुज पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जिन्होंने गायों के शव को पास ही गहरे गड्ढे में दफन करवाया जबकि घायल गोवंश भागकर तितर-बितर हो गया।

संवाद सहयोगी, भरथना के अनुसार : रेलवे स्टेशन के पूर्वी ओर बुधवार की शाम को भागलपुर ट्रमिनल ट्रेन संख्या 02941 डाउन लाइन पर जैसे ही पोल संख्या 1136 पर पहुंची तभी ट्रेन के इंजन से एक जानवर टकरा गया। जिससे ट्रेन कुछ दूरी पर जाकर रुक गई। ट्रेन के चालक द्वारा इंजन का परीक्षण किया गया। 10 मिनट बाद ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई।

chat bot
आपका साथी