समूह नृत्य में मंच पर थिरके छात्र-छात्राएं

जागरण संवाददाता इटावा इटावा महोत्सव में गुरुवार को स्कूली बच्चों की समूह नृत्य प्रतियोगिता क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:31 PM (IST)
समूह नृत्य में मंच पर थिरके छात्र-छात्राएं
समूह नृत्य में मंच पर थिरके छात्र-छात्राएं

जागरण संवाददाता, इटावा : इटावा महोत्सव में गुरुवार को स्कूली बच्चों की समूह नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि एएसपी सिटी कपिल देव सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने आयोजन की प्रशंसा की।

बच्चों ने देश भक्ति गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति दी और सभी का मनमोहा। यह प्रतियोगिता दो वर्गों में आयोजित की गई थी। सीनियर छात्र व सीनियर छात्राएं वर्ग में पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों का दबदबा रहा। दोनों ही वर्गों में प्रथम स्थान प्राप्त किया। छात्राओं में दूसरा स्थान सुदिति ग्लोबल एकेडमी व तीसरा स्थान एसएस मेमोरियल को मिला। संत केवलानंद स्कूल भरथना की छात्राओं की टीम को उसकी प्रस्तुति के लिए विशेष पुरस्कार दिया गया।

छात्र वर्ग में दूसरे स्थान पर केवलानंद व तीसरे स्थान पर सुदिति ग्लोबल एकेडमी रहे। संयोजक डा. कैलाश चंद यादव ने आयोजन को संपन्न कराया। विशिष्ट अतिथि के तौर पर सह जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश यादव, एसडी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. संजय शर्मा, चित्रगुप्त के प्रधानाचार्य डा. रामेश, केवलानंद पब्लिक स्कूल भरथना के मैनेजर रोहन सिंह, प्रधानाचार्य प्रियंका सिंह, एचएन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक पवन भी मौजूद रहे। निर्णायक की भूमिका कमर सिद्दीकी, उर्वशी दीक्षित, शुचि पांडेय ने की। संचालन वैभव ने किया।

-----

रासलीला में मीरा का कृष्ण प्रेम झलका

जागरण संवाददाता, इटावा : रसिक विहारी शर्मा के नेतृत्व में श्री बाबा कृष्ण सेवा मंडल द्वारा सतरंगी पंडाल मंच पर मीरा से कृष्ण का मिलन दर्शाया गया। मीरा के अथाह प्रेम को देख कर दर्शक भाव विभोर हो गये। इस अवसर पर रसिक विहारी शर्मा ने भगवान कृष्ण व मीरा की कथा सुनाई । कृष्ण के प्रति मीरा का अथाह प्रेम देख कर मीरा की दीवानगी सर चढ़कर बोलने लगी।

chat bot
आपका साथी