कहीं झमाझम-कहीं हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना

जागरण संवाददाता इटावा शनिवार सुबह कहीं झमाझम तो कहीं हल्की बारिश होने से मौसम तो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:56 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:56 PM (IST)
कहीं झमाझम-कहीं हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना
कहीं झमाझम-कहीं हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना

जागरण संवाददाता, इटावा : शनिवार सुबह कहीं झमाझम तो कहीं हल्की बारिश होने से मौसम तो सुहाना हो गया लेकिन जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। हालांकि तहसील ताखा क्षेत्र में बारिश नहीं हुई इसके बावजूद जनपद में औसतन बारिश 5.16 मिमी दर्ज की गई। तापमान सुबह न्यूनतम 25 तो दोपहर में अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सैफई तहसील क्षेत्र में बारिश से दीवार ढहने से उसके मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई। इसके अलावा अन्य कई जगह कच्चे और जर्जर घर प्रभावित हुए हैं। बारिश से सड़कों पर गड्ढों में पानी भरने से आवागमन प्रभावित हो गया। कई दो पहिया वाहन सवार उनमें गिरकर चोटिल हुए। अब बारिश किसानों के लिए भी चिता का विषय बन गई है।

डेढ़ माह पूर्व जिस बारिश के लिए किसान इंद्रदेव से प्रार्थना कर रहे थे अब बारिश बंद करने की गुहार लगाने लगे हैं। बीते पखवारे से चंद दिनों के अंतराल पर बारिश होने से किसान अतिवृष्टि को लेकर चितित हो रहे। बीते सप्ताह पूरे जनपद में तेज हवा संग झमाझम बारिश होने से फसलों और कच्चे तथा जर्जर घरों को काफी नुकसान हुआ था। उसके बाद हर दूसरे-तीसरे दिन बारिश होने से किसान चितित हैं। सुबह सदर तहसील क्षेत्र में 13, भरथना में 03, सैफई में 02, जसवंतनगर में 02 तथा चकरनगर में 11 मिमी बारिश हुई। कृषि मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय का कहना है कि चक्रवात के चलते बारिश हो रही है, इससे फसलें प्रभावित हो सकती हैं। यह हालात आगामी सप्ताह तक रहने के आसार नजर आ रहे हैं।

---------

नाली बंद करने से परेशान गांव के लोगों ने दी तहरीर

जागरण संवाददाता, इटावा : थाना सिविल लाइन क्षेत्र स्थित नगला जगे मौजा कांधनी के लोगों ने दबंगों द्वारा जबरन नाली बंद कर देने से निकलने को परेशान लोगों ने थाना में तहरीर देकर रास्ता खुलवाने की मांग की है।

उक्त गांव निवासी राकेश कुमार, विजय कुमार, अरुण कुमार व ग्राम प्रधान सहित अनेक लोगों ने बताया कि गांव के कुछ दबंग लोगों ने नाली को रोक दिया। जिससे गली गंदे पानी से भर गई। इस गंदगी से मलेरिया व वायरल का खतरा बन गया है। लोगों ने जनहित में बंद नाली को खुलवाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी