कभी तेज-कभी रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

जागरण संवाददाता इटावा मंगलवार को सारा दिन कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होने से आम ज

JagranTue, 27 Jul 2021 06:34 PM (IST)
कभी तेज-कभी रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

जागरण संवाददाता, इटावा : मंगलवार को सारा दिन कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होने से आम जनमानस को बीते चार दिनों से जारी भीषण तपिश और उमस से मुक्ति मिली तथा मौसम भी सुहाना हो गया। तापमान सुबह न्यूनतम 26 तो दोपहर में अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। बारिश के चलते जिला मुख्यालय परिसर से लेकर कई जगह जलभराव हो गया। बारिश से किसानों को भरपूर लाभ मिल गया है।

सुबह तेज बारिश से दिन की शुरूआत हुई इसके पश्चात रिमझिम बारिश अपराह्न चार बजे तक होती रही। इस दौरान सबसे बुरा हाल विवशता के तहत आवागमन करने वाले दो पहिया वाहन सवारों का था। सड़क किनारे चलने के बावजूद तेज रफ्तार से गुजर रहे वाहन उनको तरबतर करके कपड़े गंदे कर रहे थे। दूसरी ओर ग्वालियर-बरेली हाईवे तथा अन्य संपर्क मार्गों पर कच्ची पटरी काफी प्रभावित हुई। बारिश पूर्णतया थमने पर शाम पांच बजे ही बाजार गुलजार हुए। अधिकतर लोगों को छतों से टपक रहे बारिश के पानी को लेकर मोमजामा खरीदते देखा गया। बारिश के दौरान सार्वजनिक स्थलों पर भी सन्नाटा सा छाया रहा।

धान उत्पादक किसानों के चेहरे खिले

बीते चार दिनों से बारिश न होने से धान उत्पादक किसान काफी चितित हो गए थे लेकिन सुबह से अपराह्न चार बजे तक बारिश से धान उत्पादक किसानों के चेहरे खिल गए। बारिश के पानी से ही धान की फसल भरपूर होती है। दूसरी ओर बीते चार दिनों में काफी किसानों ने बाजरा तथा पशुओं के लिए चारा की फसलों की बोआई कर ली। उनके लिए भी यह बारिश उपयोगी साबित हुई।

जिला मुख्यालय से लेकर कई जगह जलभराव

शहर में करीब एक माह पूर्व नाला सफाई को लेकर नगर पालिका ने जबरदस्त अभियान चलाने का दावा किया था। शहर में बारिश होने पर यह दावा हवाई साबित होता है। अपर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष करीब एक फीट पानी भरा हुआ था, इस तरह के हालत कलेक्ट्रेट परिसर में कई जगह नजर आए। विकास भवन, जिला अस्पताल सहित कई सरकारी कार्यालयों में पानी की समुचित निकासी न होने से जलभराव से बदतर हालात नजर आए।

बाजारों की सड़कों पर नजर आया नाला

शहर में बजाजा लाइन, नगर पालिका चौराहा, तहसील चौराहा के आसपास की सड़कों पर बारिश का पानी नालियों के बजाए सड़कों पर नाला के रूप में बहता हुआ नजर आया। इसी तरह के हालात विजयनगर से रामनगर स्टेट बैंक तक तथा पचावली रोड पर नजर आए। इस क्षेत्र की कई गलियों में जलभराव होने से लोगों के घरों में पानी भर गया जिन्हें बारिश में भीगते हुए पानी निकालते देखा गया।

समूचे शहर में 38 मिमी बारिश

सुबह आठ से शाम पांच बजे के मध्य शहर में 38 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है। इससे शहर में अधिकतर स्थानों पर जलभराव के हालात बताए जा रहे हैं। भरथना चौराहा तथा नई मंडी के मध्य स्थित आगरा-कानपुर सिक्स लेन ओवरब्रिज के तले गड्ढों में जलभराव होने से इटावा-बरेली की ओर आवागमन करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.