शिवपाल बोले-12 अक्टूबर से मथुरा से शुरू करेंगे सामाजिक परिवर्तन यात्रा

जागरण संवाददाता इटावा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:37 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:37 PM (IST)
शिवपाल बोले-12 अक्टूबर से मथुरा  से शुरू करेंगे सामाजिक परिवर्तन यात्रा
शिवपाल बोले-12 अक्टूबर से मथुरा से शुरू करेंगे सामाजिक परिवर्तन यात्रा

जागरण संवाददाता, इटावा : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को यहां कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन को लेकर अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। 11 अक्टूबर तक उनका इंतजार करेंगे। इसके बाद 12 अक्टूबर को बांकेबिहारी के दर्शन करके मथुरा-वृंदावन से सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा शुरू करेंगे। प्रदेश के हर जिले में एक रात रुकेंगे।

जिला सहकारी बैंक के मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिले में प्रसपा का संगठन मजबूत है। जिला पंचायत चुनाव में भतीजे अंशुल यादव ने गठबंधन किया तो सभी का विरोध झेलने के बावजूद जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ जसवंतनगर क्षेत्र के तीन ब्लाक प्रमुख भी निर्विरोध निर्वाचित करा दिए। प्रसपा इटावा-औरैया की सभी विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 2022 विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी दलों को एकजुट होना होगा। हमारी छोटे दलों से बात चल रही है। एआइएमआइएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात पर कहा कि वे बड़े सेक्लूयर नेता हैं। राजनीत में भेंट जरूरी है। फर्रुखाबाद के बसपा नेता अनुपम दुबे से मैनपुरी जेल में भेंट के संबंध में कहा कि उन्होंने पंचायत चुनाव में भाजपा को मात दी। बदले की भावना से उन्हें जेल भेजा गया। भाजपा सरकार के विरोध में बोलने वाले को जेल भेजा जा रहा है। मतांतरण को लेकर लोगों को परेशान किया जा रहा है। कोरोना काल नहीं होता तो सदन से लेकर सड़क तक जबरदस्त संघर्ष होता। प्रसपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री

शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में प्रसपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली सभी को दी जाएगी। बीए पास करने वालों को पांच लाख रुपये व्यवसाय करने को देंगे। बुनकरों को निश्शुल्क बिजली मिलेगी, हर परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे। कहा कि जब वह मंत्री थे तो जनता को सीधा लाभ दिलाया था।

chat bot
आपका साथी