शिवपाल ने अखिलेश को दिया अल्टीमेटम, 12 से रथ यात्रा शुरू

जागरण संवाददाता इटावा प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा-प्रसपा गठबंधन को लेकर

JagranTue, 28 Sep 2021 04:45 PM (IST)
शिवपाल ने अखिलेश को दिया अल्टीमेटम, 12 से रथ यात्रा शुरू

जागरण संवाददाता, इटावा : प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा-प्रसपा गठबंधन को लेकर कहा कि हम काफी समय से एकता के प्रयास कर रहे हैं लेकिन सपा मुखिया ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। इससे अब 12 अक्टूबर को बांकेबिहारी की दर्शन करके मथुरा-वृंदावन से सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा शुरू कर दी जाएगी। प्रदेश के हर जनपद में एक रात का बसेरा करेंगे। इससे पूर्व सपा मुखिया सम्मानजनक स्थिति में वार्ता करते हैं तो अग्रिम निर्णय लिया जाएगा।

प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मंगलवार को जिला सहकारी बैंक के मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता हुए कहा कि प्रदेश के हर जिले में प्रसपा का संगठन मजबूत है। जिला पंचायत चुनाव में भतीजे अंशुल यादव ने गठबंधन किया तो सभी का विरोध झेलने के बावजूद जिला पंचायत ही नहीं अपितु जसवंतनगर क्षेत्र के तीन ब्लाक प्रमुख भी निर्विरोध निर्वाचित करा दिए। प्रसपा इटावा-औरैया की सभी विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 2022 विधान सभा चुनाव में हमारा मानना है कि कोई एक दल भाजपा को हराने की ताकत नहीं रखता है। सभी विरोधी दलों का गठबंधन होगा तभी भाजपा को हराया जा सकता है। हमारी कई छोटे-बड़े दलों से वार्ता हो रही है जिससे प्रसपा और उसके सहयोगी दलों के बगैर कोई सरकार नहीं बना पाएगा। एआइएमआइएम सुप्रीमो असदुद्दीन औबेसी से भेंट के संबंध में कहा कि वे बड़े सेक्लूयर नेता हैं। राजनीत में भेंट होना जरूरी है। फर्रुखाबाद के बसपा नेता अनुपम दुबे से मैनपुरी जेल में भेंट के संबंध में कहा कि उन्होंने पंचायत चुनाव में भाजपा को मात दी इससे बदले की भावना से जेल में हैं। भाजपा सरकार के विरोध में बोलने वाले को जेल भेजा जा रहा है। मतांतरण को लेकर लोगों को परेशान किया जा रहा है। इसका हम विरोध करते हैं, कोरोना काल नहीं होता तो सदन से लेकर सड़क तक जबरदस्त संघर्ष होता।

प्रसपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री

प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में प्रसपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली सभी को दी जाएगी। बीए पास करने वालों पांच लाख रुपये व्यवसाय करने को दिए जाएंगे। बुनकरों को निश्शुल्क बिजली मिलेगी, हर परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे। उनका कहना है कि जब मंत्री रहे थे तब कई कार्य इस तरह के किए थे जिनका जनता को सीधा लाभ मिला था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.