अलविदा जुमे पर रोजेदारों ने की कोरोना के खात्मे की दुआ

अलविदा जुमे पर रोजेदारों ने की कोरोना के खात्मे की दुआ

जासं इटावा रमजान उल मुबारक के अलविदा जुमे की नमाज हजारों मुसलमानों ने कोरोना वायरस के

JagranFri, 07 May 2021 07:30 PM (IST)

जासं, इटावा : रमजान उल मुबारक के अलविदा जुमे की नमाज हजारों मुसलमानों ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए अदा की। मुल्क में कोरोना वायरस के खात्मे व अमन चैन कायम रखने के लिए अल्लाह से दुआ की।

अलविदा जुमे पर रोजेदारों के लिए मौसम बेहतर रहा। गुरुवार की शाम से बूंदाबादी और तेज हवाओं के असर से तापमान में गिरावट थी। शुक्रवार सुबह से ही ठंडी हवाएं चलने से रोजेदारों को राहत पहुंची। अलविदा जुमे को लेकर मुसलमानों में कोरोना वायरस के चलते वो उत्साह नहीं दिखा जो हमेशा दिखता था। दरअसल कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए शासन ने लॉकडाउन लगाकर गाइडलाइन जारी कर दी कि धार्मिक स्थलों में पूजा पाठ व इबादत के लिए सिर्फ पांच लोग ही जा सकेंगे। मुसलमानों ने गाइड लाइन का पालन करते हुए अलविदा जुमे की नमाज मोहल्लों व घरों में ही अदा की। मस्जिदों में नमाज पांच-पांच लोगों ने ही पढ़ी। शिया समाज की घटिया अ•ामत अली स्थित मस्जिद पंजतनी में मौलाना सैयद अनवारुल हसन जैदी ने पांच लोगों को अलविदा जुमे की नमाज अदा कराई। नमाज के बाद मौजूद नमाजियों ने ़कुद्स दिवस पर इस्त्राईल के खिलाफ विरोध जताया। शिया समाज के लोगों ने घरों से ही ऑनलाइन विरोध किया। मौलाना जैदी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यौमे ़कुद्स की शुरुआत आयतुल्लाह खुमैनी ने की थी। यह 1979 से आज तक फिलिस्तीन और दुनिया भर के मजलूमों की हिमायत और इस्त्राईल सहित अनेक जालिमों का विरोध करने का दिन है, जो रमजान उल मुबारक के अलविदा जुमे को मनाया जाता है। पचराहा स्थित मस्जिद पर सब इंस्पेक्टर मोहम्मद कामिल ने लाउडस्पीकर के द्वारा मस्जिद से ही लोगों से घरों में नमाज अदा करने की अपील की साथ ही कोरोना बीमारी को खत्म करने की दुआ मांगी। अलविदा जुमे पर हाजी कमर अब्बास ऩकवी, हाजी अरशद मरगूब, राहत अ़कील, पूर्व चेयरमैन फुरकान अहमद, प्रधानाचार्य गुफरान अहमद, हाजी मो. अल्ताफ, शावे•ा ऩकवी, राहत हुसैन रिजवी, खादिम अब्बास, डॉ. मो. अफजाल, डॉ. अयाज अली, डॉ. मरगूब आदि ने अलविदा जुमे की नमाज के बाद देश और देश वासियों को कोरोना वायरस से महफूज रखने की अल्लाह से दुआ की। अलविदा जुमे पर सुरक्षा की ²ष्टि से मस्जिदों के पास पुलिस तैनात रही। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने शहर का भ्रमण किया।

एसडीएम सदर सिद्धार्थ, सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर कोतवाली वचन सिंह ने शहर का निरीक्षण किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.