इटावा में पावर कारपोरेशन ने शुरू की एक मुश्त समाधान योजना

जागरण संवाददाता इटावा कोविड-19 महामारी के आर्थिक गतिविधियों को देखते हुए मुख्यमंत्री के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 10:56 PM (IST)
इटावा में पावर कारपोरेशन ने शुरू की एक मुश्त समाधान योजना
इटावा में पावर कारपोरेशन ने शुरू की एक मुश्त समाधान योजना

जागरण संवाददाता, इटावा : कोविड-19 महामारी के आर्थिक गतिविधियों को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर घरेलू व निजी नलकूप उपभोक्ताओं के लिए भी अब सरचार्ज माफी योजना लागू की गई। बकायादार उपभोक्ता 15 मार्च तक अपने रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

अधिशासी अभियंता राहुल बाबू कटियार ने बताया कि इस समाधान योजना में वह बकायादार भाग ले सकते हैं। जिनके बिलों में 31 जनवरी के बाद से सरचार्ज जुड़कर आ रहा है। उनको सरचार्ज में शतप्रतिशत छूट मिलेगी। बकायादारी की धनराशि 31 मार्च तक जमा करके कनेक्शन विच्छेदन जैसी कार्रवाई से बचा जा सकता है। इस योजना से शहरी एवं ग्रामीण उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

अवर अभियंता नवल किशोर ने बकायेदारों से कार्रवाई से बचने के लिए 15 मार्च तक ओटीएस में रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की है।

मकानों के ऊपर से गुजर रहे 33 केवी के तार

जागरण संवाददाता, इटावा : शहर के अनेक आबादी वाले मकानों के ऊपर से गुजरे बिजली के नंगे तार मकान स्वामियों के लिए खतरा बने हुए हैं। शासन के निर्देश के बाद भी बिजली विभाग द्वारा हादसों से बचने के लिए इन तारों के नीचे जाली नहीं लगाई ज रही है।

शहर के अशोक नगर, गांधी नगर, शहरिया, अड्डा गूलर, धर्मनगर सहित अनेक ऐसे स्थान हैं जहां पर आवासीय मकानों के ऊपर से 33 केवी लाइन के नंगे तार निकल रहे हैं। धर्मनगर में हाईटेंशन लाइन मकानों के ऊपर से गुजर रही है। लेकिन लोहे की जाली कहीं नहीं लगाई गई है। इसके चलते मकान स्वामी किसी भी सीजन में छत का लाभ नहीं उठा पाते हैं।

तीन साल पूर्व यहां एक मकान की छत से एक मजदूर गिर कर मर चुका है। वही गांधीनगर में भी एक निजी विद्यालय के दो छात्र करंट की चपेट में आ चुके हैं। उस समय तत्कालीन अधिशासी अभियंता आरके ग्रोवर ने नंगे तारों के नीचे लोहे की जाली लगवाने का आश्वासन दिया था जो आज तक पूरा नहीं हुआ है।

शहर में जो 33 केवी की लाइनें गुजर रहीं हैं उनके नीचे जो आवास आ रहे हैं उनकी सुरक्षा की जांच कराके लाइनों के नीचे तार लगवाए जाएंगे। यह सर्वे का कार्य शीघ्र शुरु कराया जाएगा।

प्रदीप कुमार खत्री, अधीक्षण अभियंता

chat bot
आपका साथी