जिला अस्पताल में मरीजों की भरमार, विश्राम कक्ष में डाले बेड

जागरण संवाददाता इटावा जिले में बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला अस्पताल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:17 PM (IST)
जिला अस्पताल में मरीजों की भरमार, विश्राम कक्ष में डाले बेड
जिला अस्पताल में मरीजों की भरमार, विश्राम कक्ष में डाले बेड

जागरण संवाददाता, इटावा : जिले में बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग लगातार मरीजों की देखभाल में जुटा हुआ है तो वहीं वार्ड फुल हो जाने पर वार्ड के बाहर बने विश्राम कक्ष में भी मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था की गई है।

रविवार को डा. भीमराव आंबेडकर संयुक्त जिला चिकित्सालय के वार्डो में भर्ती वायरल फीवर व डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 139 रही जिसमें सात मरीज डेंगू के पाए गए तथा अन्य सभी वायरल फीवर के बताए गए और साथ ही बताया कि जो भी मरीज वार्ड में भर्ती हैं उन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

छुट्टी के दिन इमरजेंसी में लगी मरीजों की भीड़

रविवार को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भी मरीजों की काफी भीड़ देखने को मिली और सुबह से ही काफी वायरल फीवर व पेट दर्द तथा बीमारियों से ग्रसित मरीज उपचार कराने इलाज के लिए पहुंचे। इमरजेंसी के रजिस्ट्रेशन कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार करीब 90 मरीज वायरल के इमरजेंसी पहुंचे।

बढ़ाई गई बेड की संख्या

जिला अस्पताल के वार्डों में पड़े बेड फुल हो जाने पर जिला अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाई गई है। जिससे किसी भी मरीज को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। विश्राम कक्ष में भी बेड डाले गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एमएम आर्या ने बताया कि मरीजों की संख्या को बढ़ता देख स्वास्थ्य विभाग के द्वारा व्यवस्था पूर्ण कर ली गई है और 12 बेड अतिरिक्त डलवाए गए हैं।

वार्ड में डेंगू के सात मरीज बताए

रविवार को जिला अस्पताल के प्रथम तल पर विभिन्न स्थानों के रहने वाले सात डेंगू के पाजिटिव मरीज बताए गए हैं जिनका उपचार जारी है। चिकित्सा अधीक्षक एमएम आर्या ने बताया कि डेंगू के मरीज वार्ड में भर्ती हैं उन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

chat bot
आपका साथी