रासलीला में मयूर नृत्य पर झूमे पंडाल में मौजूद लोग

जागरण संवाददाता इटावा अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त श्री हरि बाबा रामकृष्ण लीला मंडल वृंदावन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:55 PM (IST)
रासलीला में मयूर नृत्य पर झूमे पंडाल में मौजूद लोग
रासलीला में मयूर नृत्य पर झूमे पंडाल में मौजूद लोग

जागरण संवाददाता, इटावा : अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त श्री हरि बाबा रामकृष्ण लीला मंडल वृंदावन मथुरा की पार्टी द्वारा प्रदर्शनी पंडाल में रात्रि को रासलीला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत उपजिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने द्वीप प्रज्वलित कर व राधा कृष्ण को तिलक कर की। श्री कृष्ण के गीतों पर हुए मयूर नृत्य ने पंडाल में लोगों का मन मोह लिया। जिसके बाद मीराबाई के चरित्र का वखान किया गया। मीराबाई श्री कृष्णा की अनन्य प्रेमिका थीं। इस पूरे संसार में श्री कृष्ण प्रेम का सबसे बड़ा स्वरूप हैं और उनके प्रेम स्वरूप की सबसे बड़ी साधक हैं मीराबाई थीं। और जब भी श्री कृष्ण प्रेम की बात आती है तो मीराबाई का नाम जरूर आता है। श्रीहरिबाबा रामकृष्ण लीला मण्डल के निर्देशक स्वामी रासिकी बिहारी जी महाराज ने बताया कि वह 25 वर्षों से इटावा महोत्सव के दौरान पंडाल में रासलीला आयोजित करते आ रहे हैं और बहुत अच्छा लगता है जब कोई भगवान की लीला को देखने के लिए आता है। इस दौरान कार्यक्रम संयोजक एडवोकेट गुरुप्रसाद द्विवेदी ने उपजिलाधिकारी को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

-------

टैलेंट शो का आडिशन आज से

जागरण संवाददाता, इटावा : इटावा महोत्सव में आयोजित होने वाले फैशन शो की प्रेक्टिस जेएसकेजी महाविद्यालय में आज से शुरू होगी जबकि टैलेंट शो का आडिशन पांच दिसंबर को प्रात: 10 बजे से जेएसकेजी महाविद्यालय में होगा। संयोजक नमिता तिवारी ने पांच से 50 वर्ष तक के किसी भी प्रतिभागी से गाना, नृत्य, मिमिक्री, वादन, एक्टिग तथा अन्य कोई भी प्रतिभा को मंच पर आने से पहले आडिशन में दिखाने को कहा है। जनपदीय कवि सम्मेलन छह को महोत्सव में जनपदीय कवि सम्मेलन छह दिसंबर को सायं साढ़े 6 बजे से शुरू किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए संयोजक विश्वनाथ भटेले व सह संयोजक सुरेश चंद्र दुबे ने बताया कि मुख्य अतिथि एसडीएम सदर राज कुमार वर्मा व विशिष्ट अतिथि कमलेश शर्मा, अशोक यादव, डा. सौरभ दीक्षित भाग लेंगे। उन्होंने काव्य प्रेमियों से शामिल होने की अपील की है। संगीत प्रतियोगिता को आडीशन आठ को

जागरण संवाददाता, इटावा : इटावा महोत्सव के तत्वाधान में जनपदीय संगीत प्रतियोगिता का आयोजन 14 व 15 दिसंबर को होगा। जिसका आडीशन आठ दिसंबर को लार्ड कृष्णा उत्सव पैलेस करनपुरा रोड छैराहा पर होगा। यह जानकारी देते हुए संयोजक ओम प्रकाश गौड़ ने बताया कि प्रतियोगिता में शास्त्री गायन, सरल गायन, सामूहिक गायन, वादन तथा शास्त्रीय नृत्य, सुगम नृत्य, सामूहिक नृत्य के आडीशन लिए जाएंगे। वहीं महिला सम्मेलन का आयोजन 12 व 13 दिसंबर को होगा। इसका पंजीकरण भी आठ दिसंबर को लार्ड कृष्णा उत्सव पैलेस पर होगा।

यह जानकारी देते हुए महिला सम्मेलन की संयोजक संगीता गौर ने बताया कि सम्मेलन में बेबी शो, मेहंदी प्रतियोगिता सहित गायन, नृत्य, श्रीमती इटावा व मिस इटावा प्रतियोगिता का आयोजन होगा आडीशन आठ दिसंबर को होगा। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9149039778 पर संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी