चोरी की बाइकों के पा‌र्ट्स बरामद, तीन गिरफ्तार

संवादसूत्र ऊसराहार थाना ऊसराहार पुलिस ने अंतरजनपदीय बाइक चोर गिरोह के तीन अभियुक्तों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:23 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:51 PM (IST)
चोरी की बाइकों के पा‌र्ट्स बरामद, तीन गिरफ्तार
चोरी की बाइकों के पा‌र्ट्स बरामद, तीन गिरफ्तार

संवादसूत्र, ऊसराहार : थाना ऊसराहार पुलिस ने अंतरजनपदीय बाइक चोर गिरोह के तीन अभियुक्तों को चोरी की पांच बाइकों के पार्टस, एक बाइक और वाहनों को काटने के उपकरण सहित गिरफ्तार किया। अभियुक्तों ने वाहनों के पार्टस इंजन नंबर चेसिस काटकर अलग-अलग कर दिए थे।

थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने बताया कि थाना पुलिस द्वारा सरैया अंडरपास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के चैनल नंबर 128 के नीचे संदिग्ध वाहन व्यक्ति चेकिग की जा रही थी। तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि अधीनी मंदिर के पास कुछ शातिर किस्म के लोग बाइक चोरी करकर लाए हैं तथा उन वाहनों को काटकर उनके पार्टस निकालकर बेचने की योजना बना रहे हैं। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीनी में बने मंदिर के सामने पड़ी खाली जगह पर पहुंची तो देखा कि तीन व्यक्ति इलैक्ट्रोनिक कटर, प्लास आदि की मदद वाहनों के पार्टस निकाल रहे थे। पुलिस टीम ने आवश्यक बल प्रयोग कर अनुज गुप्ता व गोविद गुप्ता निवासीगण ब्रह्मनगर थाना भरथना, जानू गुप्ता निवासी ग्राम अधीनी थाना ऊसराहार को गिरफ्तार किया। पार्टस निकालकर बेचते थे पूछताछ में तीनों अभियुक्तों ने बताया कि वे अन्य जनपदों से वाहन चोरी करके उनके पार्टस निकालकर बेचने का काम करते हैं। उनके पास से दो तमंचा व एक चाकू की भी बरामदगी होना बताया गया है।

------------

स्कूल में चौकीदार फिर भी दो बार चोरी

संवाद सहयोगी, चकरनगर : कस्बा स्थित एक विद्यालय में चौकीदार की चौकसी के बावजूद चोर सामान पर दो बार हाथ साफ करने में सफल रहे। चौकीदार की शिकायत को पुलिस ने नजर अंदाज कर दिया। प्रधानाचार्य ने एसएसपी से जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

जवाहर इंटर कालेज में नौ सितंबर को चोरों द्वारा कार्यालय के बाहर लगे एलईडी बल्ब को खोल लिया गया। इसके बाद 15 सितंबर को परिसर में रखे डेढ़ क्विंटल वजन के लोहे के तीन इंगलों पर हाथ साफ किया गया। मामले में शिकायत के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। प्रधानाचार्य शैलेंद्र सिंह अठूलिया ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर विद्यालय में लगातार हो रही चोरी की घटना के मामले में जांच कर कार्रवाई कराने की मांग की है। मामले में चौकीदार रोहित सिंह द्वारा पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। कस्बा में विद्यालय लखना सिडौस मुख्य मार्ग पर स्थित है, जो महज थाने से 200 मीटर दूर है। मार्ग पर पुलिस का 24 घंटे आवागमन रहता है। इसके बाद भी चोरों द्वारा लोहे के 50-50 किलो के इंगल चोरी करना सुरक्षा व्यवस्था के दावे को झुठलाता है। थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि विद्यालय से चोरी की घटना का मामला संज्ञान में है। मामले में जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

------------

वांछित युवक गिरफ्तार

बकेवर : लवेदी थाना क्षेत्र से दुष्कर्म के मामले में न्यायालय से फरार चल रहे एक वांछित युवक को थाना पुलिस ने ईकरी-लखना रोड से गिरफ्तार कर जेल भेजा। इस संबंध में थानाध्यक्ष लवेदी सुरेश चंद्र ने बताया कि थाना क्षेत्र का एक युवक सोनू पुत्र कप्तान सिंह निवासी नहर पुल लखना जो कि एक दुष्कर्म के मामले में न्यायालय से वांछित चल रहे थे जिस पर थाना पुलिस द्वारा चलाए गये वारंटियों के विरुद्ध अभियान के तहत लखना नहर पुल से गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश करके जेल भेज दिया। संसू

chat bot
आपका साथी