आउट सोर्सिग सफाई कर्मियों को मिला वेतन वृद्धि का तोहफा

जागरण संवाददाता इटावा लंबी प्रतीक्षा के बाद नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक पालिका के सभ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 07:32 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 07:32 PM (IST)
आउट सोर्सिग सफाई कर्मियों को मिला वेतन वृद्धि का तोहफा
आउट सोर्सिग सफाई कर्मियों को मिला वेतन वृद्धि का तोहफा

जागरण संवाददाता, इटावा : लंबी प्रतीक्षा के बाद नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक पालिका के सभागार में आहुत की गई। इस दौरान बताया गया कि पालिका में आउट सोर्सिंग पर कार्य कर रहे 530 सफाई कर्मचारियों को शासन द्वारा वेतन वृद्धि का तोहफा दिया गया है। यह सुनते ही सभासदों ने मेजें थपथपाकर खुशी जाहिर की। बैठक में जमीन कब्जे की शिकायतें छाई रहीं, सभासदों ने कहा कि इसी तरह अगर पालिका की जमीन पर कब्जे होते रहे तो पालिका के पास कुछ नहीं बचेगा। सभासद अतुल पचौरी ने कहा कि बीती बैठक में सांसद ने भाग लेते हुए कहा था कि फ्रेंड्स कालोनी में पार्क पर जो कब्जा किया गया है। उसे खाली कराया जाएगा। इस पर सांसद प्रतिनिधि भगवान पोरवाल व सभासद में जमकर नोकझोंक हुई।

इस दौरान पालिका अध्यक्ष नौशाबा फुरकान व पूर्व अध्यक्ष फुरकान अहमद ने कहा कि सभी की शिकायतों का एक महीने में निस्तारण करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पालिका अपनी आय बढ़ाने को लेकर पक्का बाग पर कट्टीघर के बाहर दुकानों का निर्माण कराएगी। अधिशासी अधिकारी विनय मणि त्रिपाठी ने कहा कि शासन की जो भी योजनाएं आती हैं प्राथमिकता से उनको लागू कराया जाता है। जो ठेका कंपनी रोड कटिग करती है उनको 32 दिनों में उसे ठीक कराना होता है। पूर्व सभासद शरद वाजपेयी ने कहा कि ठेका प्रथा के कर्मचारियों की वेतन वृद्धि का कार्य सराहनीय है। उन्होंने भरथना चौराहे पर पूर्व एमएलसी अशोक दुबे की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने शहर में नए मार्केट बनाने, विद्युत शवदाह गृह बनाने का भी प्रस्ताव रखा। बैरुन पंसारी टोला में नाला बनाने की भी मांग रखी।

सभासद सचिन वर्मा ने कहा कि शिवा कालोनी में गंदगी के अंबार लगे रहते हैं। सभासद लीलावती, गुड्डू मंसूरी, प्रमोद राठौर, हरिओम गुप्ता सहित अनेक सभासदों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराईं। विधायक प्रतिनिधि हैपी जैन, सहायक अभियंता आरएस राम सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

इन प्रस्तावों पर लगी मुहर : - काली बांह मंदिर पर लगा फुब्बारा खराब होने पर 5 लाख से मरम्म्त की मंजूरी।

- प्रकाश व्यवस्था के लिए खरीदी गई एलईडी लाइटें जो गारंटी पार कर चुकी हैं उसकी मरम्मत के लिए 34.25 लाख मंजूर।

- सफाई के लिए 250 हाथ ठेला गाड़ियां खरीदने की अनुमति।

chat bot
आपका साथी