अब तकनीकि शिक्षा को अपनाना होगा

जागरण संवाददाता इटावा उप्र स्ववित्त पोषित एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनय त्रिवेदी ने कहा कि अ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 06:43 PM (IST)
अब तकनीकि शिक्षा को अपनाना  होगा
अब तकनीकि शिक्षा को अपनाना होगा

जागरण संवाददाता, इटावा : उप्र स्ववित्त पोषित एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनय त्रिवेदी ने कहा कि अब सरकार की ओर से शिक्षा का पैटर्न बदल गया है। अब छात्र भी तकनीकि शिक्षा की ओर आकर्षित हो रहे हैं। लडकियां भी शादी से पूर्व हाथ की दस्तकार बनना चाहती हैं।

टिक्सी मंदिर के पास संचालित सरस्वती महा विद्यालय के कक्ष में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि इस समय उच्च शिक्षा परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। वर्ष 2020 से राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू हो गई है। पहले छात्र किसी भी तरह से डिग्री लेने में विश्वास रखता था। लड़कियां भी शादी के नाम पर डिप्लोमा चाहती थीं लेकिन अब वह भी तकनीकि शिक्षा हासिल करके कुछ बनना चाहती हैं। अभी तक प्रदेश के 18 जिलों के सर्वे में पाया गया है कि छात्र भी अब कुछ सीख कर अपने पैरों पर खड़ा होना चाहता है।

कोषाध्यक्ष बृजेश भदौरिया ने कहा कि अब हम लोगों को भी विद्यार्थियों की इच्छा के अनुरूप चलना होगा। प्रदेश मंत्री रमाकांत तिवारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर सर्वेश शाक्य प्रबंधक व विशुन कुमार यादव भी मौजूद रहे।

----------

जल्द घोषित किये जाएं रुके हुए परीक्षा परिणाम

जागरण संवाददाता, इटावा : छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के कुलपति डा. विनय कुमार पाठक से विधि छात्र एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जनता कालेज बकेवर के छात्र संघ नेता आदित्य मोहन शर्मा ने कानपुर में मुलाकात की और उनसे रुके हुए परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की मांग की। नये शिक्षा सत्र में सुधार के लिए भी वार्ता की गई। कुलपति ने विद्यार्थी हित में हर संभव मदद का भरोसा दिया। आदित्य मोहन शर्मा ने लौटकर बताया कि कुलपति के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में वार्ता हुई है इस अवसर पर क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डा. रिपुदमन सिंह, कुल सचिव डा. अनिल यादव भी मौजूद थे। उनके साथ शिवम पाठक, विवेक शुक्ला, विशाल शुक्ला, शहनबाज खान, विशाल वर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी