अब पुलिस गस्त में लेगी ग्रामीणों का साथ

संवाद सूत्र, बरालोकपुर : ग्राम सुरक्षा समितियों का असर अब नजर आने लगा है। चौबिया थाना क्षेत्र के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Feb 2018 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 01 Feb 2018 03:00 AM (IST)
अब पुलिस गस्त में लेगी ग्रामीणों का साथ
अब पुलिस गस्त में लेगी ग्रामीणों का साथ

संवाद सूत्र, बरालोकपुर : ग्राम सुरक्षा समितियों का असर अब नजर आने लगा है। चौबिया थाना क्षेत्र के ग्राम बरालोकपुर में गांव के लोग मिलकर पुलिस के साथ निगरानी व गश्त कर रहे हैं। इस इलाके में थानाध्यक्ष सतीश चंद्र यादव द्वारा ग्राम सुरक्षा समिति का गठन किया गया था जिसमें कस्बे के संभ्रांत लोगों से इस समिति से जुड़ने के लिए कहा गया था। ताकि रात में गांव में होने वाली अप्रिय घटनाओं पर रोक लग सके। समिति में युवाओं व असलहाधारी लोगों को जोड़ा गया है ताकि कोई भी अराजक तत्व बाहर से आकर किसी प्रकार की चोरी, डकैती, रेप, मर्डर जैसी जघन्य वारदातों को अंजाम न दे सके। इसलिए पुलिस ने ग्राम सुरक्षा समिति से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए प्रेरित किया था।

बरालोकपुर गांव में गांव के लोग चौकीदार व पुलिस के साथ मिलकर संपर्क कर रहे हैं और लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। मोबाइल नंबरों का आदान प्रदान भी किया जा रहा है और संदिग्ध लोगों के देखे जाने पर पुलिस को तत्काल सूचना देने की बात भी कही गई है। गांव में बाबरिया गैंग के सक्रिय होने की वजह से भी ग्राम सुरक्षा समितियों को मजबूत किया गया है।

मोहल्ले से पांच लोग करेंगे गश्त

चौकीदार बरालोकपुर छोटे लाल कठेरिया व रामगोपाल कठेरिया ने गांव की सुरक्षा के लिए हर मोहल्ले से पांच लोगों को प्रतिदिन रात्रि 10 बजे से 3 बजे तक गश्त करने के लिए कहा है। छोटे लाल कठेरिया ने बताया कि हर घर से एक व्यक्ति को लिया जाएगा। हर व्यक्ति का एक दिन निश्चित होगा। वह निश्चित दिन पर ही गश्त करेगा। इस तरह से पूरे गांव से ग्रामीणों की आठ टोलियां निकलेंगी जो रात में एक जगह एकत्रित होकर पूरे गांव में गश्त करेंगीं। टोलियां रात में जागते रहो, जागते रहो की आवाज लगाएंगीं। गांव में पहले दिन गश्त करने वालों में बलराम प्रजापति, तेजराम प्रजापति, विक्कीराम बाथम, दिलीप कठेरिया, भूप ¨सह, नेकराम, अंगद कठेरिया, संतोष शाक्य, कमलेश कुमार, रोशन लाल कठेरिया, सियाराम यादव, हरीशचंद्र बाथम, रामू बाथम, नन्हें खान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी