नाइट क‌र्फ्यू पर अभी विचार नहीं

नाइट क‌र्फ्यू पर अभी विचार नहीं

जागरण संवाददाता इटावा प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी द्वारा जिलाधिकारियों को कोरोना

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 10:59 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, इटावा : प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी द्वारा जिलाधिकारियों को कोरोना संक्रमण बढ़ने पर नाइट क‌र्फ्यू लगाने पर विचार करने को कहा है। जनपद में अभी नाइट क‌र्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। अभी संक्रमण की स्थिति खराब नहीं है। यह कहना है जिलाधिकारी श्रुति सिंह का। उन्होंने कहा कि अभी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। नाइट क‌र्फ्यू के हालात अभी नहीं हैं। तीन चार दिन बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी। अगर हालात ऐसे होंगे तो नाइट क‌र्फ्यू लगाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी टेस्टिग बढ़ाने पर जोर दिया गया है। शासन ने प्रतिदिन 1800 सैंपल रोजाना भरने के निर्देश दिए हैं। जनपद में रोजाना ढाई हजार के आसपास टैस्टिग की जा रही है। उसके जो परिणाम आ रहे हैं वह अभी संतोषजनक हैं। इस लिए अभी नाइट क‌र्फ्यू लगाने पर विचार करना जल्दबाजी होगी। वैसे भी रात्रि में जनपद में लोगों का आवागमन कम ही रहता है।

------

हिदू विद्यालय में पांच छात्रों सहित सात संक्रमित

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : नगर के हिन्दू विद्यालय इंटर कालेज में पिछले शुक्रवार को हुई 495 छात्र-छात्राओं और स्टाफ की कोरोना जांच में रेपिड टेस्ट में तीन छात्र ही पॉजिटिव निकले थे। मगर शेष 492 निगेटिव निकले की आरटीपीसीआर जांच होने सैफई आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय भेजी गई थी तो दो स्टाफ और दो छात्र और पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह हिदू विद्यालय में कोरोना पॉजिटिव की संख्या सात पहुंच गई। आज सैफई से आई रिपोर्ट में दो स्टाफ जिनकी उम्र 45-46 वर्ष है कोरोना ग्रस्त पाए गए हैं। इनमें एक बाबू और दूसरा चतुर्थ श्रेणी कर्मी है। कक्षा 9 व 11 के दो छात्र भी इस लिस्ट में हैं। छुट्टियों के चलते तीन दिनों से कालेज बंद है। कालेज प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि एहतियात के सारे कदम प्रोटोकॉल के तहत उठाये जा रहे हैं। क्षेत्र के हरकूपुरा, निलोई गांव का एक 15 वर्षीय किशोर भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि नवंबर माह में कुल 46 संक्रमित जसवंतनगर विकास खंड में पाये गये हैं। जिनमें 22 पुरुष व 24 महिलाएं हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.