जमीन व तालाबों पर अतिक्रमण की आईं ज्यादा शिकायतें

संवाद सहयोगी सैफई तहसील के सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर सर्वाधिक मामले जमीन व

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:55 PM (IST)
जमीन व तालाबों पर अतिक्रमण की आईं ज्यादा शिकायतें
जमीन व तालाबों पर अतिक्रमण की आईं ज्यादा शिकायतें

संवाद सहयोगी, सैफई : तहसील के सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर सर्वाधिक मामले जमीन व तालाबों पर अतिक्रमण के आए। जन शिकायतें सुनते हुए जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने कहा कि अवैध कब्जा से संबंधित शिकायतों के निराकरण हेतु राजस्व, पुलिस की संयुक्त टीमें गठित कर मौके पर भेजकर समस्या का निस्तारण कराया जाए। तहसील सैफई के दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आए 31 फरियादियों ने अपने-अपने शिकायती पत्र जिलाधिकारी के सम्मुख प्रस्तुत किए। पंकज सिंह पुत्र हरिशंकर निवासी उझियानी ने प्रधानमंत्री योजनांतर्गत आवास दिलाए जाने, अशोक कुमार पुत्र शोभाराम निवासी नगला बाग मौजा जाफरपुर ने चकमार्ग गाटा सं. 412 से अवैध अतिक्रमण हटवाए जाने, ज्योति यादव ग्राम प्रधान उझियानी ने उझियानी के लिए नई राशन की दुकान का प्रस्ताव कराए जाने, शैलेंद्र सिंह निवासी नगला बरी ने दो वर्ष से खराब नलकूप सं. 125 को ठीक कराए जाने, प्रदीप कुमार निवासी खुशालपुर लखौरा ने ग्राम समाज के तालाब से अवैध अतिक्रमण हटवाए जाने की मांग की।

एसएसपी बृजेश कुमार सिंह ने पुलिस विभाग से संबंधित, सीडीओ संतोष कुमार राय ने विकास से संबंधित शिकायतों को सुना और अधीनस्थ अधिकारियों निस्तारण के निर्देश दिए। जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

सत्यापन के नाम पर पैसे लेने की शिकायत

संवाद सहयोगी, भरथना : तहसील सभागार में उप जिलाधिकारी हेम सिंह की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें 12 शिकायती पत्र प्राप्त हुए। एक का मौके पर निस्तारण हो सका। ग्राम मल्हौसी के पूर्व प्रधान सर्वेश कुमार यादव ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के सत्यापन के नाम पर एक व्यक्ति द्वारा पंचायत में की जा रही धन उगाही को रोके जाने, एडीओ पंचायत प्रशांत ने भरथना इटावा मार्ग पर दोनों ओर खड़े बबूल के पेड़ों की झाड़ियों को कटाए जाने, ग्राम नगला डरू निवासी मुलायम सिंह ने हो रहे खाद गड्डों पर अवैध कब्जों को रोके जाने, अधिवक्ता कप्तान सिंह व महेंद्र प्रताप सिंह ने मोहल्ले में विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने व कच्ची नाली को पक्का बनाए जाने के संबंध में प्रार्थना पत्र सौंप न्याय की गुहार लगाई। संवाद सहयोगी, जसवंतनगर के अनुसार : संपूर्ण समाधान दिवस में दो दर्जन से अधिक शिकायतें प्राप्त हुईं। एक का भी निस्तारण नहीं हुआ। उपजिलाधिकारी नंद प्रकाश मौर्या की अध्यक्षता में आयोजित अनुदान दिवस में 26 शिकायतें आईं। मल्हूपुर के प्रधान जितेंद्र राजा ने पीपरीपुरा गांव में आम रास्ते पर कब्जे की शिकायत की। जौनई के लालमन बाथम ने गांव में चार दिन से फुंके ट्रांसफार्मर को बदलवाने की मांग की। मलाजनी की रश्मि देवी व रजमऊ के आदेश ने बारिश के दौरान कच्चा घर गिरने पर आर्थिक सहायता की मांग की। नगला रामफल के वीरेश कुमार, कैस्त की सीमा देवी ने भी शिकायत की। तहसीलदार अशोक कुमार सिंह, सीओ राजीव प्रताप सिंह, अधिशासी अधिकारी रामेंद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी