मंदिर मे मिली मानसिक रूप से अस्वस्थ किशोरी

संवाद सहयोगी चकरनगर भरथना थाना क्षेत्र के एक गांव की मंदबुद्धि किशोरी भटक कर भरेह था

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:57 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:57 PM (IST)
मंदिर मे मिली मानसिक रूप से अस्वस्थ किशोरी
मंदिर मे मिली मानसिक रूप से अस्वस्थ किशोरी

संवाद सहयोगी, चकरनगर : भरथना थाना क्षेत्र के एक गांव की मंदबुद्धि किशोरी भटक कर भरेह थाना क्षेत्र के भारेश्वर मंदिर पर पहुंच गई। मंदिर के पुजारियों द्वारा किशोरी को पुलिस के सुपुर्द किया गया। सूचना पर पहुंचे पिता सहित स्वजन को किशोरी सुपुर्द कर दी गई। पिता ने किशोरी के मानसिक तौर पर अस्वस्थ होने की पुलिस को जानकारी दी है।

पूछताछ में किशोरी ने अपना नाम 16 वर्षीय खुशबू पुत्री इंद्रमोहन सिंह निवासी पाली खुर्द भरथना बताया। उसके बताए गए नंबर पर पुलिस ने स्वजन से संपर्क किया। तब पहुंचे इंद्रमोहन सिंह के साथ शिवनाथ व सुमित कुमार उर्फ सोनू को पुलिस ने किशोरी सुपुर्द कर दी। इंद्रमोहन ने थाना पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उनकी पुत्री मानसिक रूप से अस्वस्थ है। जो शनिवार दोपहर समय करीब साढ़े 12 बजे घर से कपड़ा सिलाने को लेकर निकली थी। लेकिन जब वह काफी समय तक घर वापस नहीं पहुंची, तो काफी तलाश की। वह अक्सर मंदिरों पर पूजा अर्चना के लिए निकल जाती है। शारीरिक रूप से काफी कमजोर है, जिसके चलते वह घर नहीं लौट पाती है। यह हादसा उसके साथ कई बार हो चुका है।

थानाध्यक्ष गोविद हरी वर्मा ने बताया कि किशोरी मानसिक रूप से अस्वस्थ थी, जो भटक कर भारेश्वर भरेह मंदिर पर पहुंच गई थी। पुजारियों की सूचना पर किशोरी को लाकर उसके पिता व स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया है। पिता ने प्रार्थना पत्र में किशोरी के मानसिक रूप से अस्वस्थ होने का उल्लेख किया है। पिता शिव मोहन ने बताया कि वह अपनी छोटी बेटी नीलम के पास जसवंतनगर गया था तभी खुशबू पीछे से मां को चकमा देकर घर से निकल गई और ट्रैक्टर पर बैठकर भरेह मंदिर पहुंच गई। बाद में जानकारी मिलने पर वे वहां पर पहुंचे और उसे ले आये।

chat bot
आपका साथी