मलेरिया विभाग की टीम को कूलरों में मिला लार्वा

जागरण संवाददाता इटावा इस समय वायरल बुखार का प्रकोप पूरे जिले में छाया हुआ है। जिलाधिक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:36 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:36 PM (IST)
मलेरिया विभाग की टीम को कूलरों में मिला लार्वा
मलेरिया विभाग की टीम को कूलरों में मिला लार्वा

जागरण संवाददाता, इटावा : इस समय वायरल बुखार का प्रकोप पूरे जिले में छाया हुआ है। जिलाधिकारी द्वारा मलेरिया विभाग को रम्पुरा गांव में बुखार की सूचना पर मलेरिया विभाग की टीम ने गांव जाकर दवा का छिड़काव कराया तथा तीन कूलरों में लार्वा मिलने पर नोटिस थमा दिया।

मलेरिया अधिकारी नीरज दुबे ने बताया कि वह जब अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे तो लोग दवा लेने के लिए आ गये। टीम ने गांव में 20 लोगों की स्लाइड बना ली और मलेरिया का कोई मरीज न मिलने पर गांव में लार्वा रोधी दवा का छिड़काव कराके जब चेक किया तो तीन लोगों के कूलरों में बड़ी संख्या में लार्वा पाया। इस परउन्होंने नोटिस जारी करके आख्या डीएम को सौंप दी।

---------

जिला कारागार में चला मलेरिया जांच अभियान,पांच को वायरल फीवर

जागरण संवाददाता, इटावा : शासन के निर्देश एवं सीएमओ की सख्ती के बाद जिला मलेरिया टीम ने वायरल बुखार की रोकथाम के लिए जिला जेल में बंद बंदियों की मलेरिया जांच कराके बेरिकों में लार्वा नाशक दवा का छिड़काव किया। इस दौरान 56 बंदियों की स्लाइड बनाई गई जिसमें पांच बंदी वायरल फीवर के शिकार पाये गये। जिला मलेरिया अधिकारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि मलेरिया अधिकारी नीरज दुबे व आशीष राना की टीम ने जिला कारागार में जाकर बंदी चेक किये और 56 मरीजों की स्लाइड बनाई गई। उन्होंने बताया कि जिन मरीजों की स्लाइड बनाई गई उनमें मलेरिया नहीं निकला और पांच बंदी वायरल फीवर के पाये गये हैं। टीम ने बंदियों को दवा वितरण कराके लार्वा नाशक दवा का छिड़काव किया।

----------

60 दिन की अंतरिम जमानत पर पांच बंदी रिहा

इटावा : जिला जेल से 60 दिन की अंतरिम जमानत पर पांच बंदियों को रिहा करने के निर्देश दिये गये हैं। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव जसवीर सिंह यादव ने बताया कि जेल से प्राप्त प्रार्थना पत्रों के आधार पर पांच बंदियों को सिविल जज जूनियर डिवीजन संदीप सिंह ने 60 दिन की अंतरिम जमानत पर रिहा करने के निर्देश दिये। वि.

chat bot
आपका साथी