थाना स्तर पर ही मिलना चाहिए पीड़ितों को न्याय

जागरण संवाददाता इटावा एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने सोमवार को अपना कार्यभार संभाल लिया। इस अवसर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:36 PM (IST)
थाना स्तर पर ही मिलना चाहिए पीड़ितों को न्याय
थाना स्तर पर ही मिलना चाहिए पीड़ितों को न्याय

जागरण संवाददाता, इटावा : एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने सोमवार को अपना कार्यभार संभाल लिया। इस अवसर पर पुलिस लाइन्स में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कि थाना स्तर पर ही लोगों को न्याय मिले। उनकी बात थाना स्तर पर ही सुनी जाए। लोगों को अपनी समस्या लेकर उनके कार्यालय में न आना पड़े।

उन्होंने कहा कि लोगों के सही काम हों और किसी को असुविधा का सामना न करना पड़े। आम लोगों को पुलिस से दिक्कत न हो इसके लिए वे विशेष तौर पर प्रयास करेंगे। सरकार के जो भी आदेश होंगे वह उनकी प्राथमिकता पर होंगे। जनसामान्य की बात को सुना जाएगा। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था पर पुलिस काम करेगी। पुलिसजनों को यह निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे आम आदमी की बात सुनें। ताकि लोगों को न्याय मिल सके।

जय प्रकाश सिंह 1997 बैच के पीपीएस अधिकारी हैं और 18 अक्टूबर को उन्हें आइपीएस में प्रोन्नति मिली है। एसएसपी के रूप में इटावा में उनकी पहली तैनाती है। उन्होंने डिप्टी एसपी के रूप में सहारनपुर से अपना करियर शुरू किया था। उसके बाद बाराबंकी, सीओ जीआरपी इलाहाबाद, सीओ जीआरपी लखनऊ, डीजीपी कार्यालय लखनऊ, विजिलेंस, एसपीआरए कानपुर नगर, एटीएस में कार्य किया है। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह, एएसपी सिटी कपिल देव सिंह मौजूद रहे।

कोई अश्लील हरकत करे तो 1090 पर काल करें

संवाद सूत्र, बकेवर : मिशन शक्ति महिला सशक्तिकरण अभियान तृतीय चरण के तहत महिला आरक्षियों ने कस्बा लखना के समीपवर्ती ग्राम रानीपुरा में महिलाओं व बालिकाओं को उनके अधिकारों के बारे में बताया।

प्रभारी निरीक्षक बकेवर विद्या सागर सिंह के नेतृत्व में आरक्षी मीनू चौधरी व लक्ष्मी सिंह द्वारा ग्राम रानीपुरा स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में गांव की महिलाओं व छात्राओं को एकत्रित करके प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महिला हेल्पलाइन 1090, 1076, 112, 108 के बारे में बताया गया। कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर इन नंबरों पर काल करके मदद ली जा सकती है। कोई अश्लील हरकत करता है तो 1090 पर काल करें। स्थानीय पुलिस पहुंचकर मदद करते हुए आरोपित के विरुद्ध मामला दर्ज करेगी। लखना पुलिस चौकी के आरक्षी अंकुश चौधरी, सुमित सिंह, दर्शन सिंह भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी