जूनियर डाक्टरों की हड़ताल जारी, एक घंटे ठप रही ओपीडी

संवाद सहयोगी सैफई नीट काउंसिलिग में हो रहे विलंब को लेकर जूनियर डाक्टरों की हड़

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:47 PM (IST)
जूनियर डाक्टरों की हड़ताल जारी, एक घंटे ठप रही ओपीडी
जूनियर डाक्टरों की हड़ताल जारी, एक घंटे ठप रही ओपीडी

संवाद सहयोगी, सैफई : नीट काउंसिलिग में हो रहे विलंब को लेकर जूनियर डाक्टरों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। जूनियर डाक्टरों के देशव्यापी आंदोलन के समर्थन में मेडिकल यूनिवर्सिटी सैफई के जूनियर डाक्टरों ने तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखकर एक घंटे तक ओपीडी सेवाएं बंद रखी।

डाक्टरों का आरोप है कि सरकार एवं उच्चतम न्यायालय नीट काउंसिलिग को लंबा खींच रही है। इसकी वजह से जूनियर डाक्टर पर काम का भार अत्यधिक है। इसको लेकर पूरे भारत में जूनियर डाक्टर हड़ताल पर हैं। कई जगह ओपीडी सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। इसी क्रम में सोमवार को मेडिकल यूनिवर्सिटी के जूनियर रेजिडेंट डाक्टरों ने एक घंटे तक ओपीडी सेवाएं बंद रखी। बाद में यूनिवर्सिटी के आला अधिकारियों द्वारा डाक्टरों को समझाए जाने पर ओपीडी चालू कर दी गई।

जूनियर रेजिडेंट डाक्टरों का कहना है कि आने वाले दिनों में सारी चिकित्सा सेवाओं का बहिष्कार किया जाएगा। यदि उच्चतम न्यायालय एवं सरकार इस मामले को गंभीरता से लेकर प्रतिदिन सुनवाई करके मामले का निस्तारण नहीं करती है, तो रेजिडेंट डाक्टरों द्वारा एक देशव्यापी आंदोलन खड़ा हो सकता है, जिससे मरीजों को होने वाली अव्यवस्था का संपूर्ण जिम्मेदार उच्चतम न्यायालय एवं भारत सरकार होगी। कुलपति डा. रमाकांत यादव ने बताया कि जूनियर डाक्टरों से वार्तालाप किया गया है, वह काम पर वापस लौट आये हैं।

chat bot
आपका साथी