मां मुरादें पूरी कर दे हलुवा बांटूगी. पर लगे माता के जयकारे

संवाद सूत्र ऊसराहार मां मुरादें पूरी कर दे हलुवा बांटूगी.. के नाम से माता के जय जयका

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:22 PM (IST)
मां मुरादें पूरी कर दे हलुवा बांटूगी. पर लगे माता के जयकारे
मां मुरादें पूरी कर दे हलुवा बांटूगी. पर लगे माता के जयकारे

संवाद सूत्र, ऊसराहार : मां मुरादें पूरी कर दे हलुवा बांटूगी.. के नाम से माता के जय जयकारों से कस्बा में जागरण की धूम मची रही। मनमोहक झांकियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कस्बा के किशनी रोड पर एस म्यूजिकल ग्रुप के द्वारा आयोजित भगवती जागरण में कानपुर और आगरा के कलाकारों ने माहौल को भक्तिमय बना दिया। गायक अभिमस्ताना ने चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है. भजन गाकर माहौल को भक्ति युक्त कर दिया। महिला कलाकार नेहा तोमर ने जमाने में ममता की कीमत न होती अगर मां न होती और महिषमर्दिनी स्त्रोत को सुनाया। कार्यक्रम का आकर्षण श्याम दीवाना ने अंबे भवानी तेरे नाम से पापी तर जाते. और मां ओ मां तुझे ढूंढो आज कहा गीत गाकर सुनाया। अंशू अलबेला झांकी ग्रुप के कलाकारों ने काली, दुर्गा, सरस्वती तीनों देवियों के द्वारा राक्षसों के बध की झांकियों के साथ राधा कृष्ण शिवजी, नंदी, गणेश, सीताराम और कन्या स्वरुप में जगदंबा की झांकी का प्रदर्शन किया। इससे पहले छोटा जादूगर के नाम से प्रसिद्ध कलाकारों की टीम ने जादू के हैरतअंगेज कारनामा दिखाकर लोगों को अचंभित कर दिया। सुधीर कौशल, चंदन गुप्ता, आशीष गुप्ता आदि लोगों का सहयोग रहा। थानाध्यक्ष गंगादास गौतम पुलिस स्टाफ सहित मौजूद रहे।

--------

दशहरा मेले में हुआ रावण का वध

संवाद सूत्र, महेवा : राम जानकी मंदिर स्थित प्रांगण में चल रही 15 दिवसीय रामलीला के अंतिम दिन मंगलवार को रावण बध मेले का आयोजन किया गया। 112 वर्ष पुरानी ऐतिहासिक रामलीला में 30 फुट ऊंचे रावण के पुतले को जलाया गया। लोगों ने दशहरा मेले का परिवार सहित आनंद लिया। पुतले में आग लगते ही आतिशबाजी की चकाचौंध से लोगों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी।

राम-रावण का युद्ध रामलीला के मैदान पर पहले हुआ। मेले की व्यवस्था ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश चंद शुक्ला के निर्देशन में उप प्रशासनिक अधिकारी भगवान दुबे, रामदत्त तिवारी, अधीर पाठक ने संभाली। भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी