बुखार पर नहीं लगा अंकुश तो घेरेंगे सीएमओ का दफ्तर

जागरण संवाददाता इटावा जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं बदतर होने सहित कई गंभीर आरोप लगाते हु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:16 PM (IST)
बुखार पर नहीं लगा अंकुश तो घेरेंगे सीएमओ का दफ्तर
बुखार पर नहीं लगा अंकुश तो घेरेंगे सीएमओ का दफ्तर

जागरण संवाददाता, इटावा : जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं बदतर होने सहित कई गंभीर आरोप लगाते हुए सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि महामारी की भांति फैल रहे बुखार से सैकड़ों लोगों की जान चली गई है। घर-घर बुखार के रोगी छटपटा रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी डेंगू की रिपोर्ट पाजिटिव नहीं देने के लिए निजी अस्पतालों के संचालकों पर दबाव डाल रहा है। इस तरह की कई शिकायतें आ चुकी है, जल्द सुधार नहीं हुआ तो सपा सीएमओ का दफ्तर पर घेराव करके प्रदर्शन करेगी।

सपा जिलाध्यक्ष ने बुधवार को पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि जनपद में एक भी निजी अस्पताल मानक के अनुरूप नहीं है, कोई वेसमेंट में तो कोई घर में अस्पताल संचालित कर रहा है। सरकारी अस्पताल महज रेफर सेंटर बन गए हैं, इससे लगता है कि स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी इनसे मासिक मोटी रकम ऐंठ रहे हैं। इन अस्पतालों में डेंगू बताकर एक मरीज से 50 से 60 हजार रुपये लिए जा रहे है और डेंगू होने की रिपोर्ट भी नहीं दी जा रही है। यदि डेंगू नहीं है तो विशेषज्ञ टीम को बुलाकर जांच करानी चाहिए आखिर कौन सी बीमारी महामारी के रूप में फैल रही है। चंदन सिंह बघेल, अमित सोनी, उत्तम सिंह प्रजापति, भूपेंद्र दिवाकर आदि सपा नेता मौजूद थे।

--------------

अब नगर पालिका परिषद परोस रही बीमरियां

जागरण संवाददाता, इटावा : मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. एमएम आर्या का कहना है कि नगर पालिका परिषद द्वारा शहर की सही तरीके से सफाई न किये जाने से गंदगी से ही अनेक तरह की बीमारियां फैल रही हैं। सफाई की पोल तो हाल ही में हुई बरसात ने खोल दी। जब सडकों पर मच्छरों को भागते देखा। उनका कहना है कि अगर नगर पालिका परिषद ने कोरोना काल की तरह सफाई की होती तो नालियां गंदगी से भरी हुई नहीं देखी जा सकती थीं। सफाई कर्मचारी कामचोर हैं इसीलिए शहर के साथ गांव में भी मरीज बढ़ रहे हैं। अभी भी वक्त है कि पालिका अपनी कार्य प्रणाली को संभाल ले ताकि आम लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके। उनका कहना है कि काफी समय से गंदगी के कारण मच्छर जनित बीमारियां स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं। जिसके विपरीत परिणाम आम मरीज विभिन्न बीमारियों की चपेट में आ रहा है। उन्होंने मरीजों व उनके तीमारदारों को सलाह दी कि इस दौरान बाजार की तली हुई चीजों से परहेज करें, शुद्ध व ताजा पानी पिएं, गरम भोजन करें तथा अपने आसपास गंदगी न होने दें, फुल आस्तीन के कपड़े पहनना हितकर है।

chat bot
आपका साथी