किराना व्यापारी की गोदाम में लगी आग, तीन दमकल कर्मी झुलसे

संवाद सहयोगी भरथना (इटावा) मोहल्ला गली गोदाम में एक किराना व्यापारी के घर के निचले हिस्

JagranTue, 21 Sep 2021 07:18 PM (IST)
किराना व्यापारी की गोदाम में लगी आग, तीन दमकल कर्मी झुलसे

संवाद सहयोगी, भरथना (इटावा) : मोहल्ला गली गोदाम में एक किराना व्यापारी के घर के निचले हिस्से में बने गोदाम में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। आग को बुझाते समय तेज धमाकों के साथ निकली लपटों में तीन दमकल कर्मी झुलस गए, जबकि एएसपी ग्रामीण, सीओ थाना प्रभारी, चीफ फायर आफीसर व अन्य कर्मी बाल-बाल बचे। आग सुबह 10 बजे लगी और देर शाम सात बजे आग पर काबू पाया गया। दमकल व मोहल्लेवासियों द्वारा आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। इसमें औरैया जिले की दमकलों का भी सहयोग लिया जा रहा है।

अनिल कुमार गुप्ता की गली गोदाम तिराहे के समीप किराने की दुकान है। वह आतिशबाजी में प्रयोग होने वाले बारूद सहित गंधक बेचने का भी कार्य करते हैं। आगामी दीपावली के त्योहार के मद्देनजर भारी मात्रा में आतिशबाजी में प्रयोग होने वाली बारूद सहित केमिकल को अपने घर के निचले हिस्से में बनी गोदाम में किराने के सामान के साथ रखा था। मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे जब अनिल कुमार दुकान पर थे, तभी गोदाम में आग लग गई। पल भर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और धुंआ सहित आग की लपटें गोदाम से बाहर निकलने लगीं। जिस समय आग लगी, उस समय अनिल का पुत्र घर में फंसा हुआ था, जिसे पीछे से रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। वहीं पड़ोस में इलेक्ट्रानिक की दुकान चलाने वाले अशोक कुमार भी घर के ऊपर हिस्से में स्वजन सहित फंस गए। जिन्हें मोहल्ले वासियों सहित पुलिस टीम ने सीढ़ी व अन्य साधनों से बमुश्किल निकाला। भीषण आग लगे होने की जानकारी जैसे ही प्रशासन को हुई, वैसे ही एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह, एसडीएम हेम सिंह, सीओ विजय सिंह, तहसीलदार हरिश्चंद्र, नायब तहसीलदार विशाल सिंह, थाना प्रभारी बचन सिंह सिरोही सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गए, लेकिन दमकल की गाड़ी न पहुंच पाने के कारण पड़ोसियों तथा दुकानदारों में अपने-अपने घरों के टिल्लू पंप व सबमर्सिबल चलाकर आग को बुझाने का प्रयास किया। एक घंटे देरी से पहुंची दमकल की टीम ने आग को बुझाने का प्रयास शुरू ही किया था कि तभी भीषण विस्फोट हो गया, जिससे तीन दमकल कर्मी रविद्र कुमार, यतेंद्र सिंह, भरत सिंह गंभीर रूप से झुलस गए। पास में खड़े एएसपी ग्रामीण, सीओ के अलावा सीएफओ तबारक हुसैन सहित अन्य अधिकारी बाल-बाल बचे। एसएसपी डा. बृजेश सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर वहां मौजूद अधिकारियों से आग की स्थिति के बारे में जाना। इटावा की सात दमकल गाड़ियां तथा औरैया जिला से चार दमकल की गाड़ियों को बुलाकर आग बुझाने के कार्य में लगाया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.