चारागाह की जमीन कब्जा मुक्त कराई

संवाद सहयोगी सैफई ग्राम पंचायत बरौली कला के गांव ओढ़मपुर में चारागाह की एक एकड़ जमी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:39 PM (IST)
चारागाह की जमीन कब्जा मुक्त कराई
चारागाह की जमीन कब्जा मुक्त कराई

संवाद सहयोगी, सैफई : ग्राम पंचायत बरौली कला के गांव ओढ़मपुर में चारागाह की एक एकड़ जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को शनिवार को तहसील टीम ने पुलिस बल के साथ खाली कराया। इस जमीन पर पिछले कई साल से अवैध कब्जा कर रखा था और धान लगाने की तैयारी में इस बार थे, लेकिन ग्रामीणों द्वारा लिखित में एसडीएम एन राम से शिकायत की।

एसडीएम एन राम ने तत्काल प्रभाव से टीम गठित कर तहसीलदार प्रभात राय, नायब तहसीलदार सूरज प्रताप सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल भारत सिंह मौके पर पुलिस टीम लेकर पहुंचे और गोशाला के सामने एक एकड़ से अधिक जमीन पर ग्राम पंचायत के दो लोगों द्वारा चारागाह की जमीन पर धान का रोपा करने का प्रयास किया जा रहा था, जिसे पुलिस प्रशासन की सहायता से कब्जा मुक्त कराया गया।

नायब तहसीलदार सूरज प्रताप ने बताया कि ग्राम पंचायत में 40 एकड़ जमीन चारागाह की जिसमें एक एकड़ से अधिक जमीन पर ग्राम पंचायत के कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने की शिकायत कई बार सामने आई। जिसे टीम भेजकर पहले जांच कराई और कब्जा धारियों को नोटिस दे दिया गया था उसके बावजूद भी वह लोग अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे थे। आज धान का रोपा करने की कोशिश की जा रही थी। जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा एसडीएम को की गई थी जिस पर राजस्व टीम ने कब्जा मुक्त कराया। दोनों के खिलाफ धारा 67 के तहत मामला दर्ज कराया जायेगा।

chat bot
आपका साथी