इंटरनेट मीडिया पर फर्जी आरक्षण सूची

संवादसूत्र निवाड़ीकला पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन आरक्षण की अनंतिम सूची 2 मार्च को जारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:42 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर फर्जी आरक्षण सूची
इंटरनेट मीडिया पर फर्जी आरक्षण सूची

संवादसूत्र, निवाड़ीकला : पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन आरक्षण की अनंतिम सूची 2 मार्च को जारी करेगा जबकि इंटरनेट मीडिया पर ब्लाक महेवा क्षेत्र के पंचायत आरक्षण की सूची खूब वायरल हो रही है। जिससे ग्रामीणों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

इंटरनेट मीडिया पर देश-समाज विरोधी तथा अन्य कई प्रकार की गलत पोस्टों पर अंकुश लगाने की सरकार तैयारी कर रही है। इसके बावजूद कुछ अराजक तत्व फर्जी पोस्ट प्रसारित करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसके तहत वाट्सएप, फेसबुक सहित अन्य प्लेटफॉर्म पर ब्लाक महेवा की क्षेत्र की 91 पंचायतों के प्रधानों की आरक्षण सूची वायरल हो रही है। उरैग के समाजसेवी बलबीर सिंह का कहना है कि इस तरह की सूचियों से समाज में अफरा-तफरी का माहौल हो जाता है ऐसी सूचियों पर प्रशासन को तत्काल रोक लगानी चाहिए। निवाड़ीकला के रामकृष्ण शुक्ला का कहना है कि ऐसी अफवाहों पर रोक लगाना तथा शरारती तत्वों पर कार्रवाई जरूरी है। एडीओ पंचायत श्यामबरन ने इस सूची को फर्जी बताते हुए किसी को इस पर विश्वास न करने की अपील की है।

----

मतगणना स्थल का दौरान किया

महेवा : पंचायत चुनाव के मतगणना स्थल के लिए खंड विकास अधिकारी सतीश चंद पांडेय व क्षेत्रीय लेखपाल सुधीर चौबे ने गुरुकुल शिक्षा सदन इंटर कॉलेज में पहुंचकर वहां के कक्षों को देखा। यहां पर मतगणना स्थल बनाए जाने की संभावना है। इससे पहले महेवा के लोक मान्य रूरल इंटर कॉलेज में चुनाव की गतिविधियां होती रहीं हैं लेकिन बोर्ड परीक्षा होने के कारण इस बार ऐसा संभव नहीं लग रहा है। गुरुकुल शिक्षा सदन के अलावा खंड विकास अधिकारी ने राइजिग सन पब्लिक स्कूल उझियानी व जनता डिग्री कॉलेज बकेवर को भी विकल्प के रूप में प्रस्ताव उच्च अधिकारियों के पास भेजा है।

chat bot
आपका साथी