हैंडओवर से पूर्व ही माडर्न पुलिस चौकी भवन में आईं दरारें

मधुर शर्मा बसरेहर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा की दृष्टि से हर 60 किलोमीटर की द

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:41 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:41 PM (IST)
हैंडओवर से पूर्व ही माडर्न पुलिस चौकी भवन में आईं दरारें
हैंडओवर से पूर्व ही माडर्न पुलिस चौकी भवन में आईं दरारें

मधुर शर्मा, बसरेहर :

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा की दृष्टि से हर 60 किलोमीटर की दूरी पर माडर्न पुलिस चौकी का निर्माण कराया गया है। जिसमें कई तरह की सुविधाएं वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों तथा राहगीरों को मिलेंगी लेकिन इन पुलिस चौकियों के निर्माण कार्य की गुणवत्ता ठीक न होने से कई जगह फर्श, दीवारों व छतों में दरारें आ गई हैं। यह हकीकत तब प्रकट हुई जब हैंडओवर करने से पूर्व सीओ भरथना विजय सिंह ने थाना ऊसराहार क्षेत्र के गांव कुदरैल के पास बनाई गई माडर्न पुलिस चौकी का निरीक्षण किया।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को पांच सेक्टर में बांटकर पांच माडर्न पुलिस चौकियों का निर्माण कराया गया है। जिस जनपद की सीमा में जिस चौकी का निर्माण है उस पर उसी जनपद का फोर्स तैनात होगा। एक्सप्रेस-वे सुरक्षा अधिकारी मनोहर यादव ने बताया कि एक्सप्रेस-वे पर राहगीरों की सुरक्षा को लेकर कई पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जिससे हर पांच किलोमीटर पर हाई डेफिनेशन कैमरा लगे हैं जो 180 डिग्री तक मूवमेंट कर चार किलोमीटर तक के एरिया को कवर करता है, ऐसे 90 कैमरे लगाए गए हैं। कई टीमें लगातार पेट्रोलिग करती रहती हैं सुरक्षा और मजबूत करने के लिए अब पांच माडर्न पुलिस चौकियों का निर्माण किया गया है। आगरा की तरफ से एक किमी से लेकर 53 किमी के बीच में एक चौकी, 53 से लेकर 118 किमी के बीच में दूसरी चौकी, 118 से लेकर 175 किमी के बीच तीसरी चौकी, 175 से लेकर 238 किमी के एरिया में एक माडर्न चौकी का निर्माण किया गया और अंतिम चौकी 238 से 302 किमी लखनऊ से मुहाना कट तक एरिया कवर करेगी।

---

खामियां दूर होने पर हैंडओवर

सीओ भरथना विजय सिंह ने बताया कि माडर्न पुलिस चौकी निर्माण में कई तरीके की खामियां हैं, इसको लेकर निर्माणदायी संस्था के इंजीनियरों को बता दिया गया है। जब तक इसकी खामियां दूर नहीं की जाएंगी तब तक हैंडओवर नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी